close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अशोक गहलोत ने विदेश नीति को लेकर पीएम मोदी पर उठाए सवाल, कहा कुछ ऐसा...

शोक गहलोत ने कहा है कि 70 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है जब देश का प्रधानमंत्री दूसरे देश में जाकर वहां एक पार्टी और एक व्यक्ति के लिए चुनाव प्रचार कर रहा हो यह तरीका सही नहीं है.

अशोक गहलोत ने विदेश नीति को लेकर पीएम मोदी पर उठाए सवाल, कहा कुछ ऐसा...
अशोक गहलोत ने अमेरिका में नरेंद्र मोदी की अवधि कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाए हैं.

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पर सवाल खड़े किए हैं. सीएम ने कहा है अमेरिका में दूसरे देश के प्रमुख के लिए चुनाव प्रचार किया यह गलत है मैं इसकी निंदा करता हूं. सीएम ने कश्मीर में वर्तमान हालातों पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा प्रधानमंत्री को देश की जनता को इसका जवाब देना चाहिए.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अमेरिका में नरेंद्र मोदी की अवधि कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाए हैं. अशोक गहलोत ने कहा है कि 70 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है जब देश का प्रधानमंत्री दूसरे देश में जाकर वहां एक पार्टी और एक व्यक्ति के लिए चुनाव प्रचार कर रहा हो यह तरीका सही नहीं है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम की कड़ी निंदा की है. 

गहलोत ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के इस कदम ने देश की विदेश नीति पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. अगर ट्रंप की जगह कोई दूसरा अमेरिका का राष्ट्रपति बन गया तब भारत और अमेरिका के रिश्ते का क्या होगा और अगर दूसरे देशों के राष्ट्र प्रमुख अगर भारत में आकर चुनाव प्रचार शुरू करने लग जाए तो क्या यह सही परंपरा होगी.

निकाय और राजस्थान के उपचुनाव में राष्ट्रवाद और धारा 370 के मुद्दे पर भाजपा के चुनाव लड़ने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि धर्म और छद्म राष्ट्रवाद के नाम पर जो राजनीति होती जा रही है और गलत है. देश में हालात खराब है. सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है. निकाय और राजस्थान के उपचुनाव में राष्ट्रवाद और धारा 370 के मुद्दे पर भाजपा के चुनाव लड़ने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि देश मे हालात खराब है. सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है.

वहीं, कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को कटघरे में खड़ा करते हुए गहलोत ने कहा कि अगर कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है तो फिर क्यों वहां पर लोगों को बंधक बनाकर रखा हुआ है. पूरी देश दुनिया में कश्मीर मुद्दे पर भारत की आलोचना हो रही है. प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रधानमंत्री को वहां के हालातों को लेकर देश की जनता को अवगत कराना चाहिए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि वे इसे आसाम में ही सही ढंग से लागू नहीं कर पाए. वहां भी इनके नेता विरोध कर रहे हैं पूरे देश में यह क्या लागू करेंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यह भी साफ किया है. उपचुनाव और निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है और 9 महीने के कामकाज को लेकर सरकार जनता के बीच जाएगी. काफी समय से सत्ता और संगठन एक साथ इस रणनीति पर काम कर रहे हैं. ऐसे में देखना होगा धारा 370 और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर को भाजपा को जवाब देने के लिए कांग्रेस क्या रणनीति बनाती है.