अयोध्या से आई खुशखबरी, श्री राम मंदिर का नक्शा हुआ पास
Advertisement
trendingNow1739715

अयोध्या से आई खुशखबरी, श्री राम मंदिर का नक्शा हुआ पास

अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में 9 विभागों की NOC का वेरीफिकेशन हुआ. सूत्रों के मुताबिक राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लगभग 5 करोड़ रुपये विकास शुल्क और अन्य शुल्क के रूप में देने होंगे.

फाइल फोटो

अयोध्या: आज बुधवार की सुबह 11:00 बजे से अयोध्या (Ayodhya) में श्री राम जन्म भूमि मंदिर के नक्शे को लेकर अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक शुरू हुई. इस बैठक में राम मंदिर (Ram Mandir) का नक्शा पास कर दिया गया.

2 लाख 74 हजार 110 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनेगा राम मंदिर
बता दें कि राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 2 लाख 74 हजार 110 वर्ग मीटर का नक्शा दाखिल किया था. कुल 2,74,110 वर्ग मीटर क्षेत्र में ओपन एरिया 13,000 वर्ग मीटर है. राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को नक्शे के लिए विकास शुल्क के साथ-साथ अनुरक्षण शुल्क, पर्यवेक्षण और लेबर सेस भी देना होगा.

NOC के लिए चुकाने होंगे लगभग 5 करोड़ रुपये
सूत्रों के मुताबिक राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लगभग 5 करोड़ रुपये विकास शुल्क और अन्य शुल्क के रूप में देने होंगे. इस बैठक में कमिश्नर एमपी अग्रवाल, उपाध्यक्ष डॉ. नीरज शुक्ला और बोर्ड के सदस्य शामिल हुए.

ये भी पढ़े- NIA ने हाई प्रोफाइल 'Love Jihad' केस में जाकिर नाइक समेत 2 पाकिस्तानियों को बनाया आरोपी

गौरतलब है कि अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में 9 विभागों की NOC का वेरीफिकेशन हुए. नगर निगम, पर्यावरण, टाउन प्लानर और नजूल सहित सभी विभाग NOC को वेरिफाई किया. इसके बाद राम मंदिर का नक्शा पास हो गया.

LIVE TV

Trending news