कर्नाटक उपचुनाव: BJP की बड़ी जीत, येदियुरप्पा बोले, 'अब दे सकेंगे एक स्थायी सरकार'
Advertisement

कर्नाटक उपचुनाव: BJP की बड़ी जीत, येदियुरप्पा बोले, 'अब दे सकेंगे एक स्थायी सरकार'

बता दें सोमवार को आए नतीजों में बीजेपी 15 विधानसभा सीटों में 12 पर जीत हासिल की है. 

(फोटो साभार - ANI)

बेंगलुरू:  कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी (BJP ) के मिली शानदार कामयाबी पर मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने कहा है कि अब हम एक स्थायी सरकार बिना किसी परेशानी के दे सकेंगे. बता दें सोमवार को आए नतीजों में बीजेपी 15 विधानसभा सीटों में 12 पर जीत हासिल की है. 

उपचुनाव में BJP की जीत पर येदियुरप्पा ने कहा, 'मुझे खुशी है जनता ने बहुत अच्छा फैसला दिया है. अब बिना किसी परेशानी के हम एक स्थायी और जनहित में काम करने वाली सरकार दे सकेंगे.' 

उपचुनाव से पहले विधानसभा अध्यक्ष को छोड़कर बीजेपी के पास 104 सदस्य थे और उन्हें एक निर्दलीय विधायक का समर्थन प्राप्त था। इस तरह सत्तारूढ़ पार्टी के पास कुल 105 सदस्यों का समर्थन था। इसमें मतदान के अधिकारों के साथ एंग्लो-इंडियन समुदाय से नामित एक सदस्य भी शामिल है। लेकिन अब बीजेपी की सीटें 117 हो गई हैं. बता दें 223 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 112 सीटें चाहिए. 

बता दें येदियुरप्पा के सत्ता में आने से पहले कांग्रेस-जेडीएस की सरकार कांग्रेस के 14 व जेडीएस के तीन विधायकों के इस्तीफे से गिर गई थी. सभी बागी विधायकों को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने अयोग्य करार दे दिया. अब 15 सीटों पर उपचुनाव कराए गए हैं. दो सीटों के लिए हाईकोर्ट में मुकदमा चल रहा है.

ये वीडियो भी देखें:

Trending news