बिहारः चुनाव टालने को लेकर इस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका
Advertisement

बिहारः चुनाव टालने को लेकर इस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election 2020) टालने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. 

बिहारः चुनाव टालने को लेकर इस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

नई दिल्‍ली: बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election 2020) टालने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. यह याचिका राष्ट्रवादी जनता पार्टी (Rashtravadi Janata Party) ने दाखिल की है जिसमें कहा गया है कि देश में कोरोना के लगातार बढ़ते जा रहे हैं और साथ ही बिहार में बाढ़ भी आई है, ऐसे में अक्टूबर- नवंबर में होने वाले चुनावों को टाला जाना उचित होगा. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में 28 अगस्त को एक जनहित याचिका को ख़ारिज कर दिया था. 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि COVID-19 चुनाव रोकने का आधार नहीं हो सकता. कोर्ट ने याचिकाकर्ता को चुनाव आयोग के पास जाने के लिए कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अभी चुनाव संबंधी कोई अधिसूचना नहीं जारी हुई है, ऐसे में हम कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं.

कोर्ट ने कहा कि याचिका समय से पहले दायर कर दी गई है, जबकि चुनाव को लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है, अभी चुनाव आयोग ने इलेक्शन की तारीख के लिए नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया है, आयोग सभी चीजों को ध्यान में रखकर फैसला लेगा.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि था कि "यह अदालत चुनाव आयोग को नहीं बता सकती कि उसे क्या करना है. इस याचिका में भी कहा गया था कि देश में कोरोना संकट काल चल रहा है, बिहार में हालात काफ़ी ख़राब है, कोरोना के मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और यदि चुनाव का माहौल बना तो लोगों की भीड़ जुटेगी, स्वास्थ्य संबंधी गाइडलाइन का पालन नहीं होगा और कोरोना ज़्यादा फैलेगा इसलिए बिहार में विधानसभा चुनाव टालना चाहिए.

Trending news