इस शहर में कुत्ते पर गाड़ी चढ़ाने पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, गिरफ्तार
Advertisement

इस शहर में कुत्ते पर गाड़ी चढ़ाने पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, गिरफ्तार

बता दें कि भाजपा सांसद मेनका गांधी ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें एक व्यक्ति कथित रूप से कुत्ते पर कार चढ़ाता हुआ दिख रहा है. इस पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज किया है.

फोटो साभार- ट्विटर

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) के कपूरथला में कुत्ते (Kapurthala) पर कार चढ़ाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही हादसे के वक्त इस्तेमाल हुई आरोपी की कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस ने मुताबिक आरोपी से लगातार पूछताछ जारी है.

आपको बता दें कि भाजपा सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें एक व्यक्ति कथित रूप से कुत्ते पर कार चढ़ाता हुआ दिख रहा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘वह ब्रीडर है और कुत्तों की लड़ाई के लिए इनकी बिक्री करता है. जब कुत्ते इसके काम के नहीं होते तो (उनके साथ) यह करता है. इस कुत्ते की करीब 30 मिनट तक असहनीय दर्द सहने के बाद मौत हो गई.’

ये भी पढ़ें:- नई 'बाबरी मस्जिद' में अब 2 महीने तक नहीं हो सकेगा काम, जानिए आखिर क्या है वजह

इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके बाद से ही पुलिस पुलिस आरोपी कार चालक की तलाश कर रही थी. वहीं पीएफए के सदस्यों के मुताबिक, कार के नीचे आए कुत्ते समेत अब तक इस मामले में 4 कुत्तों की मौत हुई है. जबकि 12 कुत्तों को रेस्कयू कर अमृतसर शेल्टर होम में पहुंचाया गया है. इनमें से दो कुत्ते गम्भीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज किया जा रहा है. 

पुलिस और वन विभाग के संयुक्त सर्च ऑपरेशन में आरोपी के घर से उन्हें एक कछुआ भी बरामद हुआ है. जिसके चलते पुलिस दर्ज मामले में कानूनी धाराएं बढ़ाने की तैयार कर रही है. बता दें कि इस तलाशी अभियान में शिकायतकर्ता पीएफए के कुछ सदस्य भी शामिल हुए थे, जिनका आरोपी समर्थक कुछ लोगों ने विरोध भी किया था. पीएफए के मेंबर्स की मानें तो वह आरोपी को कानून के अनुसार सख्त से सख्त सजा दिलवाएंगे. वहीं पुलिस ने फिहलाल आरोपी को जमानत दे दी है. जबकि कछुआ रखने के आरोप में वन विभाग ने अभी अपनी कार्रवाई शुरू की है.

LIVE TV

Trending news