close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में बीजेपी कुछ इस तरह मनाएगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती...

भारतीय जनता पार्टी देशभर में पद यात्राएं निकालेगी. इन पद यात्राओं की जिम्मेदारी बीजेपी के सांसदों, विधायकों, जिला प्रमुख के साथ ही पार्टी के जिला अध्यक्षों को दी गई है. 

राजस्थान में बीजेपी कुछ इस तरह मनाएगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती...
बीजेपी नो सिंगल यूज़ प्लास्टिक के अभियान को भी मजबूत करेगी.

जयपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर भारतीय जनता पार्टी देशभर में पद यात्राएं निकालेगी. इन पद यात्राओं की जिम्मेदारी बीजेपी के सांसदों, विधायकों, जिला प्रमुख के साथ ही पार्टी के जिला अध्यक्षों को दी गई है. इस यात्रा के दौरान प्रत्येक सांसद को रोजाना कम से कम 5 किलोमीटर चलना जरूरी होगा. पदयात्रा के साथ-साथ बीजेपी कार्यकर्ता पौधे भी लगाएंगे. वहीं, नो सिंगल यूज़ प्लास्टिक के अभियान को भी मजबूत करेंगे.

देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है. इस मौके को खास बनाने के लिए बीजेपी ने भी अपनी तैयारियां की है. इस सिलसिले में शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देशभर में पार्टी कार्यकर्ताओं से वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए संवाद किया. अमित शाह ने पार्टी के सभी सांसदों को 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक संसदीय क्षेत्रों में पदयात्रा निकालने को लेकर निर्देश दिए.

 

इन यात्राओं के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि बीजेपी से जुड़े कार्यकर्ता, सांसद, विधायक, जिला प्रमुख, राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारी इन यात्राओं में हिस्सा लेंगे. इस यात्रा के तहत कम से कम 5 किलोमीटर प्रत्येक सांसद को चलना होगा. मेघवाल ने बताया कि जहां बीजेपी का सांसद या विधायक नहीं है वहां जिलाध्यक्ष इस यात्रा का नेतृत्व करेंगे.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष के मौके पर पर्यावरण की सेहत की सुध लेने की भी बात कही. मेघवाल ने कहा कि इस दौरान बीजेपी का प्रत्येक सांसद डेढ़ सौ पेड़ लगाएगा और सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने की मुहिम में भी अपना योगदान देगा.

--Lalit dube, news desk