close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: 2 सीटों पर उपचुनाव में हुई बंपर वोटिंग, 24 अक्टूबर को आएगा रिजल्ट

राजस्थान विधानसभा की खींवसर और मंडावा विधानसभा की सीटों(Rajatshan Vidhansabha By Elections 2019) पर सोमवार को 65.97 प्रतिशत मतदान हुआ है.

राजस्थान: 2 सीटों पर उपचुनाव में हुई बंपर वोटिंग, 24 अक्टूबर को आएगा रिजल्ट
यहां मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा की खींवसर और मंडावा विधानसभा की सीटों(Rajatshan Vidhansabha By Elections 2019) पर सोमवार को 65.97 प्रतिशत मतदान हुआ है. चुनाव आयोग(Election Commission) की जारी सूचना के अनुसार, राजस्थान के मंडावा विधानसभा सीट पर कुल 2,27,414 मतदाताओं में से 158306 वोटरों ने लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. यहां का मत प्रतिशत 69.91 प्रतिशत रहा है.

वहीं, खींवसर विधानसभा सीट पर 2,50,155 वोटरों में 1,56,750 वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया है. यहां का मत प्रतिशत 62.99 प्रतिशत रहा है. आपको बता दें कि राजस्थान की 2 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव हुआ है. यहां मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

इस उपचुनाव के दौरान खींवसर से कांग्रेस से हरेन्द्र मिर्धा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार नारायणराम बेनीवाल और निर्दलीय अंकुर शर्मा उम्मीदवार हैं. लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस और एनडीए गठबंधन के आरएलपी उम्मीदवार नारायण बेनीवाल के बीच माना जा रहा है. वहीं, मंडावा विधानसभा सीट पर कांग्रेस की रीटा चौधरी, बीजेपी की सुशीला सींगड़ा और अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के कैंडिकेड दुर्गा मीणा के अलावा अन्य 6 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला गुरुवार को होने जा रहा है.