सीएम केजरीवाल ने 12वीं के 98% रिजल्ट पर जताई खुशी, कहा- 5 साल में किए कई सुधार
Advertisement
trendingNow1711151

सीएम केजरीवाल ने 12वीं के 98% रिजल्ट पर जताई खुशी, कहा- 5 साल में किए कई सुधार

सीएम केजरीवाल ने कहा कि बच्चों ने साबित कर दिया कि इंटेलिजेंस पैसे की मोहताज नहीं होती है.

सीएम केजरीवाल ने 12वीं के 98% रिजल्ट पर जताई खुशी, कहा- 5 साल में किए कई सुधार

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 12वीं क्लास के 98 प्रतिशत छात्र-छात्राओं के पास होने पर उन्हें बधाई दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूलों के शिक्षकों ने बहुत मेहनत की. पिछले 5 साल में ही आम आदमी पार्टी की सरकार ने सरकारी स्कूलों में बहुत सुधार किए जिसका परिणाम आज बच्चों के अच्छे रिजल्ट के रूप में दिख रहा है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूल के 98 फीसदी और प्राइवेट स्कूल के 92 प्रतिशत 12वीं क्लास के बच्चे पास हुए आए हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब सरकारी स्कूल का रिजल्ट इतना अच्छा आया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'एक जमाना था जब कहा जाता था कि सरकारी स्कूल खराब होते हैं. आज बच्चों ने साबित कर दिया कि हम किसी से कम नहीं है, इंटेलिजेंस पैसे की मोहताज नहीं होती है.'

ये भी पढ़ें- CBSE 10th Result 2020: कल आएगा सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक कर सकते हैं स्कोर कार्ड

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूलों के टीचर्स किसी से कम नहीं हैं. शिक्षा में जो इतना बड़ा बदलाव हुआ है वो टीचर, बच्चों और उनके पेरेंट्स के साथ मिलकर हुआ है. पिछले 5 वर्षों में हमने दिल्ली में राजनीति बदली और इस बदलाव के लिए माहौल बनाया.

उन्होंने आगे कहा कि जो 2% बच्चे पास नहीं हुए हैं उन्हें बिल्कुल भी घबराने और परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम और मेहनत करेंगे, हम आपके लिए एक्स्ट्रा क्लास लगवाएंगे, आपकी सरकार हमेशा आपके साथ खड़ी है.

उन्होंने कहा, 'कल तक सरकारी स्कूल हीन भावना से ग्रसित थे लेकिन आज सरकारी स्कूल के नतीजों ने इस भावना खत्म कर दिया है. दिल्ली सरकार के स्कूल के बच्चे आज भारत की मेनस्ट्रीम के अंदर आ गए हैं.'

वहीं मनीष सिसोदिया ने कहा कि पहले ऐसे भी स्कूल थे जिनका रिजल्ट 50-70% तक आता था वहीं आज 916 स्कूलों में से 897 स्कूल ऐसे हैं जिनके नतीजे 90% से ऊपर हैं.

सिसोदिया ने आगे कहा कि बहुत जल्द दिल्ली के सरकारी स्कूलों का रिजल्ट 100 फीसदी होगा.

Trending news