15 से 20 लाख लोगों को रोजगार देगी UP सरकार, टीम 11 की बैठक में CM योगी ने दिए ये अहम आदेश
Advertisement
trendingNow1675653

15 से 20 लाख लोगों को रोजगार देगी UP सरकार, टीम 11 की बैठक में CM योगी ने दिए ये अहम आदेश

सीएम योगी (CM Yogi) की टीम 11 की बैठक में निर्देश दिया गया है कि भारत सरकार की एडवाइजरी के अनुरूप सभी गतिविधियां संचालित की जाएं. 

15 से 20 लाख लोगों को रोजगार देगी UP सरकार, टीम 11 की बैठक में CM योगी ने दिए ये अहम आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की आज टीम 11 की बैठक हुई. सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) की टीम 11 की बैठक में निर्देश दिया गया है कि भारत सरकार की एडवाइजरी के अनुरूप सभी गतिविधियां संचालित की जाएं. 

इसके तहत औद्योगिक गतिविधियां सभी सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखते हुए औद्योगिक गतिविधियों को भी संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं.

सीएम योगी ने यह भी कहा कि लॉकडाउन में संभावनाओं को तलाशना जरूरी है और इसके लिए लॉकडाउन के बाद प्रदेश में निवेश को एक नया आयाम देने के लिए कार्य योजना तैयार की जाए.

इसमें 15 से 20 लाख लोगों को रोजगार देने के लिए वृहद कार्ययोजना तैयार करने का आदेश भी दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा काल में कोरोना के खिलाफ जंग में निर्णायक विजय प्राप्त करने के लिए संक्रमण की हर एक चेन को तोड़ना जरूरी है.

इसके लिए प्रभावी पुलिसिंग की जाए साथ ही अंतरराज्यीय और अंतरजनपदीय आवागमन को रोका रोका जाए.

मुख्यमंत्री ने प्रवासी कामगारों व श्रमिकों के क्वारंटाइन प्रोटोकॉल को सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है. हर जनपद में एक प्रभारी अधिकारी को इसके लिए नामित किया जाएगा.

वहीं L1, L 2, L3 कोविड-19 चिकित्सालय में बेड की संख्या में वृद्धि के लिए तेजी से काम किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं. सभी जनपदों में टेलीफोन पर मरीजों को परामर्श देने वाले डॉक्टरों की सूची भी प्रकाशित की जाएगी.

सीएम ने निर्देश दिया है कि मंडियों में व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीआरडी के जवानों की भी सेवा ली जाए. वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्य संचालित किए जाए जिससे मनरेगा श्रमिकों को रोजगार मिल सके.

LIVE TV

Trending news