जयपुर: गांधी जयंती पर कांग्रेस ने निकाली गांधी संदेश यात्रा, सीएम गहलोत और पायलट रहे मौजूद
Advertisement

जयपुर: गांधी जयंती पर कांग्रेस ने निकाली गांधी संदेश यात्रा, सीएम गहलोत और पायलट रहे मौजूद

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर बुधवार को जयपुर में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने पैदल मार्च किया.

कांग्रेस ने जयपुर में 4 किलोमीटर की पद यात्रा निकाली.

जयपुर: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर बुधवार को जयपुर में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने पैदल मार्च किया. इस पद यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के सभी विधायक मौजूद थे. इस दौरान 4 किलोमीटर तक गांधी संदेश यात्रा निकाली गई.

इस यात्रा का आयोजन जयपुर के कांग्रेस दफ्तर से लेकर रामगंज चौराहे के हिदा की मोरी तक हुआ. इस पदयात्रा में सचिन पायलट और अशोक गहलोत ने एक साथ चलकर एकजुटता का संदेश देने की कोशिश की. पसीने से तरबतर इन नेताओं के साथ इनके समर्थक भी थे जो गांधी जी के अलावा अपने अपने नेताओं के पक्ष में भी नारेबाजी करते नजर आए.  

fallback

गहलोत ने संघ को कहा बापू का विरोधी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि संघ के लोग गांधीजी के विरोधी थे. यह लोग उन्हें कहीं पसंद नहीं करते थे. संघ भारत की सत्ता पर काबिज होना चाहता था और आज सत्ता संघ के हाथ में आ गई है. सरदार पटेल से इन्होंने माफी मांगी थी कि हम राजनीति नहीं करेंगे मगर पिछले दरवाजे से आज देश के सत्ता पर काबिज हो गए हैं. आज देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है जो संघ का प्रचारक है. यह लोग नफरत फैलाने वाले लोग हैं जो गांधी जी के शांति और अहिंसा के विचारों से कभी सहमत नहीं रहते हैं.

यात्रा के बहाने बिखरे कांग्रेस को सहेजने का प्रयास
आज की तस्वीर देखकर लगा कि गांधी जयंती के जरिए ही सही बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता कार्यकर्ताओं सड़क पर उतरे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने मतभेदों को भी लाख बुलाकर गांधी जयंती के जरिए बिखरी हुई कांग्रेस को बटोरने में लगे हुए हैं.

Trending news