सचिन पायलट को नहीं मनाएगी कांग्रेस, पार्टी से निकाला जा सकता है: सूत्र
Advertisement

सचिन पायलट को नहीं मनाएगी कांग्रेस, पार्टी से निकाला जा सकता है: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट को कांग्रेस नहीं मनाएगी. उनके समर्थक विधायकों पर कार्रवाई की जा सकती है. साथ ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है. 

सचिन पायलट को नहीं मनाएगी कांग्रेस, पार्टी से निकाला जा सकता है: सूत्र

जयपुर: राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) को कांग्रेस से निकाला जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सचिन पायलट को नहीं मनाएगी. उनके समर्थक विधायकों पर कार्रवाई की जा सकती है. साथ ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है. नए प्रदेश अध्यक्ष में रघुवीर मीणा का नाम सामने आ रहा है जो कि गहलोत के करीबी हैं. 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज सुबह साढ़े 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. कांग्रेस ने सख्त रुख अपनाते हुए कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए व्हिप जारी किया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा- जो बैठक में नहीं आएगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. 

इधर, सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. सचिन पायलट अभी दिल्ली में ही हैं और वो वो जयपुर नहीं जाएंगे. दिल्ली में मौजूद रहने के बावजूद सचिन पायलट कांग्रेस आलाकमान से मिलने नहीं गए. पायलट ने रविवार को पार्टी से बगावत के संकेत देते हुए दावा किया कि उनके साथ तीस से अधिक विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है. हालांकि, पायलट के दावे के उलट कांग्रेस ने कहा है कि गहलोत सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी. 

असली झगड़ा अध्यक्ष पद को लेकर
सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में असली झगड़ा अध्यक्ष पद को लेकर है. माना जा रहा है कि अशोक गहलोत सचिन पालयट को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाना चाहते हैं ताकि पार्टी की कमान किसी चहेते को दे सकें. डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच लगातार खटपट जारी है. 

जयपुर में कांग्रेस को बीती रात ढाई बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ी. दिल्ली से डैमेज कंट्रोल के लिए कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन और राज्य कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय जयपुर भेजे गए. प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 109 विधायकों के समर्थन पत्र का दावा किया. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री आज मीडिया के सामने विधायकों की परेड भी करा सकते हैं और जरूरत पड़ी तो राज्यपाल से मुलाकात कर विधायकों की सूची भी उन्हें सौंपेंगे.

राहुल गांधी के दफ्तर ने सचिन पायलट से फोन पर बातचीत का दावा किया है. मामला जल्द सुलझा लेने की उम्मीद जताई. सचिन पायलट समर्थकों ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया की करीब 30 मिनट तक मुलाकात चली. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर सचिन पायलट से हमदर्दी जताई और अशोक गहलोत पर निशाना साधा. सिंधिया ने लिखा कि मेरे पुराने सहयोगी सचिन पायलट को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दरकिनार कर सता रहे हैं. कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता पर भरोसा कम है.

वीडियो देखें:

 

ये भी देखे

Trending news