Breaking News
  • भाजपा के 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर पीएम मोदी का संबोधन
  • भारत ने कोरोना के खिलाफ जितनी स्पीड से काम किया है, उसकी प्रशंसा WHO ने भी की है: PM मोदी

असम में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हुई

असम में गुरुवार रात से अब तक गोलाघाट और जोरहाट में चाय बागानों में जहरीली शराब का सेवन करने से 200 से ज्यादा लोग बीमार हैं.

असम में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हुई
(फाइल फोटो)

जोरहाट : असम में गुरुवार रात से अब तक गोलाघाट और जोरहाट में चाय बागानों में जहरीली शराब का सेवन करने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है और 200 से ज्यादा लोग बीमार हैं. असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सर्मा ने शनिवार को यह जानकारी दी है.

 

यहां जोरहाट कॉलेज अस्पताल का दौरा करने के बाद मंत्री ने कहा कि मौत का आंकड़ा हर मिनट बढ़ रहा है. सर्मा ने अस्पताल में कुछ मरीजों से मिलने के बाद पत्रकारों को बताया था, "आज सुबह गोलाघाट और जोरहाट जिलों में 59 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं. मृतकों और अस्पतालों में भर्ती लोगों की संख्या हर मिनट बदल रही है." लेकिन दोपहर बाद तक यह आंकड़ा 80 तक जा पहुंचा.

उन्होंने कहा, "मुझे बताया गया है कि 142 लोगों को जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से 36 महिलाएं हैं. यहां 12 लोगों की मौत हो चुकी है. मेरे यहां आने के बाद भी और मरीजों को भर्ती कराया गया है." सर्मा ने कहा कि मेडिकल एजुकेशन के निदेशक अनूप बर्मन मरीजों के इलाज की देखरेख करेंगे.