कोरोना से होने वाली मौतों को कम करने के लिए CM केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम, अब ऐसे होगी जांच
Advertisement
trendingNow1730494

कोरोना से होने वाली मौतों को कम करने के लिए CM केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम, अब ऐसे होगी जांच

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के वालेंटियर्स देश भर में घर-घर जाकर लोगों के ऑक्सीजन लेवल की जांच करें, जिससे कोरोना से होने वाली मौतों को कम किया जा सके.

कोरोना से होने वाली मौतों को कम करने के लिए CM केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम, अब ऐसे होगी जांच

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हर गांव व शहर के बूथों पर ‘आम आदमी पार्टी ऑक्सीजन जांच केंद्र’ बनाने के लिए देश के सभी प्रदेश संयोजक और पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की. इस दौरान दिल्ली के प्रदेश संयोजक गोपाल राय समेत देश के विभिन्न प्रदेशों के पदाधिकारी मौजूद थे. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के वालेंटियर्स देश भर में घर-घर जाकर लोगों के ऑक्सीजन लेवल की जांच करें, जिससे कोरोना से होने वाली मौतों को कम किया जा सके. इसके लिए पार्टी देश के सभी गांव और शहर के बूथ पर आम आदमी पार्टी आक्सीजन केंद्र स्थापित करेगी.  उन्होंने कहा कि जहां पार्टी का संगठन नहीं है, वहां पदाधिकारियों को गांव में एक-एक व्यक्ति तलाशना है, जो अपने गांव में ऑक्सीजन जांच केंद्र बनाएगा और उसे ऑक्सी मित्र कहा जाएगा.

उन्होंने स्पष्ट किया कि पदाधिकारियों का यह बहाना नहीं चलेगा कि उनकी गांव में जान पहचान नहीं है. उन्हें व्यक्तिगत रूप से हर गांव में जाकर बात करनी होगी और टीम तैयार करनी होगी.

राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने देश के सभी प्रदेश संयोजक और पदाधिकारियों को अगले दो दिन के अंदर अपने राज्य का प्लान बना कर भेजने की अपील की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई राज्यों में कोरोना की जांच रिपोर्ट आने में समय लग जाता है. ऐसे मामलों में हम लोग तुरंत ऑक्सीजन की जांच करके देख सकते हैं कि उसमें ऑक्सीजन का स्तर कम है, तो उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था करनी चाहिए. इसके तहत पूरे देश में ऑक्सीजन जांच केंद्र के अभियान का संचालन किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि हर गांव के अंदर और शहरों में हर बूथ पर हमें एक-एक ऐसे व्यक्ति को खोजना है, जिसे हम ऑक्सी मित्र बोलेंगे. ऑक्सी मित्र आम आदमी पार्टी की तरफ से अपने गांव में ऑक्सीजन जांच केंद्र खोलने के लिए तैयार होगा. कई गांव ऐसे होंगे, जहां आप सभी लोगों की जान पहचान होगी, जहां आम आदमी पार्टी के वालेंटियर्स होंगे, वहां पर आपको ऑक्सी मित्र तलाशने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. लेकिन कई गांव ऐसे भी होंगे, जहां आपकी कोई जान पहचान नहीं होगी, वहां आम आदमी पार्टी का कोई कार्यकर्ता नहीं होगा. ऐसे में, वहां जिलाध्यक्ष और विधानसभा के जो पदाधिकारी होंगे, उन्हें व्यक्तिगत रूप से एक-एक गांव में जाना पड़ेगा.

ये भी देखें-

Trending news