दिल्ली सरकार 150 एकड़ में बनाएगी हाइटेक बिजनेस पार्क, मिलेंगी ये सुविधाएं
Advertisement

दिल्ली सरकार 150 एकड़ में बनाएगी हाइटेक बिजनेस पार्क, मिलेंगी ये सुविधाएं

अपनी तरह का यह पहला बिजनेस पार्क होगा जो कि सड़क और राजमार्ग से अच्छी तरह से जुड़ा होगा. इसके अलावा दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर होगा. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में दिल्ली सरकार, रानीखेड़ा में 150 एकड़ भूमि पर उच्च तकनीक वाला बिजनेस पार्क बनाएगी. ये बिजनेस पार्क हवाई अड्डे से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर होगा. सीएम ने दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएसआईआईडीसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पहले चरण का काम निर्धारित समय में पूरा करने का निर्देश दिया. 

  1. सड़क और राजमार्ग से जुड़ा हुआ होगा
  2. बेहतरीन डिजाइन और पैदल यात्रियों के लिए सुविधाएं होंगी
  3. खाने-पीने की बेहतर सुविधाएं होंगी
  4.  

बता दें कि अपनी तरह के इस पहले बिजनेस पार्क में विभिन्न आईटी सेवाएं, हाइटेक उद्योग सहित अन्य संस्थान होंगे. दिल्ली सरकार ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाले औद्योगिक कचरे को उपचारित करने के लिए आधुनिक तकनीकि के प्लांट लगाने पर काम कर रही है.

सीएम केजरीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित बैठक में डीएसआईआईडीसी के अधिकारियों ने बिजनेस पार्क के निर्माण की विस्तृत योजना पेश की. इस बैठक में उद्योग मंत्री सत्येन्द्र जैन समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

बिजनेस पार्क की खास बातें
बता दें कि अपनी तरह का यह पहला बिजनेस पार्क होगा जो कि सड़क और राजमार्ग से अच्छी तरह से जुड़ा होगा. इसके अलावा दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर होगा. बिजनेस पार्क में प्रत्येक मंजिल पर बड़े आकार के कार्यस्थल होंगे और बहुउद्देशीय व्यावसायिक सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी. इस बिजनेस पार्क का डिजाइन बहुत अच्छा और पैदल चलने के अनुकूल होगा. 

इस बिजनेस पार्क का सात अलग-अलग चरणों में निर्माण किया जाएगा. बिजनेस पार्क के पहले चरण का कार्य 31 अगस्त 2022 तक पूरा किया जाएगा. पहले चरण में 15 लाख वर्ग फुट की बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया जाएगा.

Trending news