चीनी समान के विरोध में J&K में हुआ प्रदर्शन, लोगों ने #MadeInIndia प्रोडक्ट यूज करने का लिया प्रण
Advertisement
trendingNow1704414

चीनी समान के विरोध में J&K में हुआ प्रदर्शन, लोगों ने #MadeInIndia प्रोडक्ट यूज करने का लिया प्रण

चीन को आर्थिक मोर्चे पर शिकस्त देने का प्रण लेकर जम्मू-कश्मीर बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है.

जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शन के दौरान का फोटो।

श्रीनगर: चीन (China) को आर्थिक मोर्चे पर शिकस्त देने का प्रण लेकर जम्मू-कश्मीर बीजेपी (Jammu & Kashmir) ने मोर्चा खोल दिया है. जम्मू-ईस्ट के पूर्व विधायक की अगुवाई में बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने चीन द्वारा निर्मित समान, चीनी, ऐप्स का पूर्ण रूप से बहिष्कार करते हुए #Made in India सामानों का इस्तेमाल करने का प्रण लिया. अपने प्रदर्शन के दौरान कार्यकताओं ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तस्वीर वाले पोस्टर भी आग के हवाले कर दिए.

  1. चीनी समान के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में हुआ प्रदर्शन 
  2. लोगों ने चीनी राष्ट्रपति की तस्वीर वाले पोस्टर जलाए
  3. #MadeInIndia प्रोडक्ट इस्तेमाल करने का लोगों ने लिया प्रण

गौरतलब है कि सीमा पर चीन की हरकतों को देखते हुए भारत में चीनी सामान के बहिष्कार का आंदोलन तेज हो गया है. इस बीच ZEE News की Made In India मुहिम को देश की जनता का अपार समर्थन मिल रहा है. इस मुहिम से जुड़ते हुए जम्मू-कश्मीर बीजेपी कार्यकताओं ने चीनी सामान के बहिष्कार का प्रण लिया. इस मुहिम से अबतक लाखों लोग जुड़ चुके हैं और यह सिलसिला लगातार जारी है. इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि ZEE News की इस मुहिम के समर्थन में अभी तक 1400000 से अधिक मिस्‍ड कॉल आ चुकी हैं.

ZEE News के फ्लैगशिप प्रोग्राम DNA में जब एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी ने इस आंदोलन की घोषणा की तो उसके एक घंटे के भीतर ही 1,67,690 मिस्‍ड कॉल आ चुकी थीं. सिर्फ इतना ही नहीं इस मुहिम का समर्थन इस बात से भी लगाया जा सकता है कि #MadeInIndia देर शाम ट्विटर पर इंडिया में नंबर-1 स्‍थान पर ट्रेंड करता रहा.

ZEE News ने Made In India मुहिम के तहत देश की जनता से सवाल पूछा है कि क्या वह चीन में बने सामान के बहिष्कार के लिए तैयार हैं. इसके लिए उन्हें  7834998998 पर मिस्ड कॉल करना है. इसके अलावा वह अपना समर्थन #MadeInIndia के साथ ट्वीट करके भी कर सकते हैं. Zee News की मुहिम से 1400000 से अधिक लोग जुड़ चुके हैं.

LIVE TV

Trending news