close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर में डेंगू के 117 मरीज आए सामने, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद

खबर के मुताबिक बीकानेर में एक ही परिवार के डेंगू के पांच रोगी सामने आए है. इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है.

बीकानेर में डेंगू के 117 मरीज आए सामने, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद
हॉस्पिटल में डेंगू के मरीजों के लिए खास वार्ड भी बनाया गया है.

रौनक व्यास/बीरोनेर: रेगिस्तान पूरी तरह से डेंगू की चपेट में आ गया है. जहां एक ओर बारिश से पहले स्वास्थ्य विभाग मौसमी विभाग को लेकर तमाम दावे कर रही थी लेकिन बारिश के बाद विभाग के दावों की पोल खोल कर रख ही है. प्रदश में एक के बाद एक डेंगू से पीड़ित मरीज सामने ने लगे हैं. खबर के मुताबिक अब तक बीकानेर मे अब तक 117 मरीज हॉस्पिटल पहुंच चुके हैं.

खबर के मुताबिक बीकानेर में एक ही परिवार के डेंगू के पांच रोगी सामने आए है. वहीं इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है. एक ओर राजस्थान पुरी तरह से डेंगू की चपेट में है, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग तमाम कोशिशों के बाद भी मौसमी बिमारियों प्रदेश को मुक्त नहीं करा पा रहा है.  

खबर के मुताबिक लालगढ़ के रहने वाले रोहिताश कुमार के साथ उनके परिवार के एक एक कर चार सदस्य डेंगू की चपेट में आ गए. जांच करवाई तो एनएस 1 पोज़िटिव आया. इन हालातों के बीच परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग से गुहार लगाई. तब टीमें मौके पर पहुंची और इलाके में फोग्गिंग की. फिलहाल मरीजों का इलाज इलाज जारी है. वहीं, अस्पताल के अधीक्षक का कहना है की एक ही परिवार पांच डेंगू के मरीज सामने आए हैं. उनका इलाज किया जा रहा है. यहां तक कि हॉस्पिटल में  डेंगू के मरीजों के लिए खास वार्ड भी बनाया गया है.

हॉस्पिटल में अब तक 117 मरीज पहुंच चुके हैं. वहीं एक को अपनी जान से हाथ गंवाना पड़ा है. पिछले तीन सालों के आंकड़े देखे तो 2017 मे 85 मरीज़ आए जिनमें से एक की मौत हुई थी. वहीं 2018 बेहद खतरनाक साबित हुआ. जहां 647 मरीज सामने आए और जिनमे से 10 की मौत हुई थी. ऐसे में इस साल भी मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है.