close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान क्रिकेट एशोसियशन का चुनावी कार्यक्रम जारी, 4 अक्टूबर को है चुनाव

राजस्थान क्रिकेट एशोसियशन(Rajasthan Cricket Association) का चुनाव 4 अक्टूबर को होने जा रहा है.

राजस्थान क्रिकेट एशोसियशन का चुनावी कार्यक्रम जारी, 4 अक्टूबर को है चुनाव
आदेश आरसीए की चुनाव अधिकारी रजनी रंजन रश्मि ने जारी किया है. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान क्रिकेट एशोसियशन(Rajasthan Cricket Association)के चुनाव के लिए कार्यक्रम जारी हो चुका है. आरसीए का चुनाव 4 अक्टूबर को होने जा रहा है. इस संबंध में राजस्थान क्रिकेट एशोसियशन कार्यालय पर नोटिस चस्पा दिया गया.

नोटिस के अनुसार, चुनाव में भाग लेने वाले चुनावी कार्यक्रम 29 सितंबर को दोपहर 1 बजे तक कर सकेंगे. इसके साथ ही वोटर लिस्ट पर आपत्ति के संबंध में 30 तारीख सुबह 11 से लेकर 5 बजे तक सुनवाई होगी. इसके अलावा 30 तारीख रात 8 बजे अंतिम वोटर लिस्ट जारी की जाएगी.

राजस्थान क्रिकेट एशोसियशन में विभिन्न पदों के लिए 1 और 2 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. इसके साथ ही 
2 अक्टूबर को 5 बजे तक नामांकन की स्क्रुटनी होगी. जिसके बाद 3 अक्टूबर को योग्य कैंडिडेट्स की लिस्ट की जारी की जाएगी. इसके अलावा 3 अक्टूबर को सुबह 11 से 5 बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे. जिसके बाद 3 अक्टूबर को शाम 6 बजे अंतिम कैंडिडेट की लिस्ट जारी की जाएगी.

यहां मतदान की डेट 4 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से लेकर 1 बजे तक रखी गई है. मतदान के तुरंत बाद मतगणना और परिणाम जारी किए जाएंगे.

जानिए किन पदों के लिए होने हैं चुनाव
नोटिस के अनुसार, यहां प्रेसिडेंट के 1 पद, वाइस प्रेसिडेंट के लिए 1 पद, मानद सचिव का 1 पद , मानद संयुक्त सचिव के 1 पद और कार्यकारी सदस्य के 1 पद चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव में राजस्थान क्रिकेट एशोसियशन के कुल 6 पदों पर चुनाव होंगे. यह आदेश आरसीए की चुनाव अधिकारी रजनी रंजन रश्मि ने जारी किया है.

विवादों पर पायलट ने भी दिया था बयान
खेल क्रिकेट और विकास में राजनीति पर डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने इस तरह के विवादों को खेल के भविष्य के लिए सही नहीं बताया था.  राजनेताओं का मानना है कि राजनीति के कारण खेल और खिलाड़ियों का भविष्य प्रभावित हो रहा है. उम्मीद है कि इस चुनाव के बाद राज्य के क्रिकेट के नए भविष्य का रास्ता खुलेगा.