देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात की ये है असल वजह
topStories1hindi755306

देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात की ये है असल वजह

देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चा हैं. इस बीच भाजपा (BJP) की तरफ से सफाई आई है.

देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात की ये है असल वजह

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने शनिवार (26 सितंबर) को मुंबई (Mumbai) के एक होटल में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री (Maharashtra Ex chief minister) देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे तक बैठक चली. इस बैठक के बाद राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हैं. इस बीच भाजपा (BJP) की तरफ से सफाई आई है.

महाराष्ट्र भाजपा प्रवक्ता ने दी सफाई
फडणवीस और राउत के बीच हुई मीटिंग (Sanjay Raut Devendra Fadnavis Meeting) के बाद कुछ लोगों ने दावा किया कि महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ ‘बड़ा’ होने वाला है. उधर भाजपा महाराष्ट्र के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने ट्वीट कर मीटिंग की वजह स्पष्ट की है. केशव उपाध्याय ने ट्वीट किया है, ‘दोनों वरिष्ठ नेताओं की बैठक राजनीतिक नहीं थी. शिवसेना (Shiv Sena) के मुखपत्र सामना (Saamana) के कार्यकारी संपादक संजय राउत ने पूर्व मुख्यमंत्री से एक इंटरव्यू के लिए मुलाकात की थी.’

इंटरव्यू के प्रारूप पर हुई चर्चा
उपाध्याय के अनुसार, बैठक के दौरान फडणवीस ने राउत को बिना काट-छांट के साक्षात्कार प्रसारित करने के लिए कहा है. इंटरव्यू की तारीख भी तय हो गई है. राउत और फडणवीस अब साक्षात्कार के प्रारूप पर चर्चा कर रहे हैं. चूंकि फडणवीस बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रभारी हैं इसलिए उम्मीद की जा रही है कि नवंबर तक बिहार चुनाव संपन्न होने के बाद ही फडणवीस और राउत इंटरव्यू के लिए बैठेंगे. फडणवीस एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (NCP Supremo Sharad Pawar) के बाद ऐसे दूसरे गैर-शिवसेना नेता होंगे, जिनका सामना में इंटरव्य़ू छपेगा.

भाजपा पर लगातार हमलावर हैं राउत
गौरतलब है कि एनडीए (NDA) के पूर्व सहयोगी रहे दल के संजय राउत अब भाजपा के मुखर आलोचकों में से एक हैं. वह लगातार कई अहम मुद्दों जैसे राम मंदिर (Ram mandir), मेट्रो कार शेड, NRC, CAA, कृषि सुधार बिल (Farm Bills), COVID-19 से बचाव के उपाय, सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच (Sushant Singh Rajput's death) और कंगना रन्नौत (Kangana Ranaut) का मुंबई पुलिस (Mumbai police) पर हमला जैसे मुद्दों पर अपनी अलग राय देते रहे हैं.

राउत ने की थी फडणवीस की तारीफ
हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राउत ने प्रभावी रूप से विपक्ष के नेता के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए फडणवीस की प्रशंसा की थी. उधर फडणवीस लगातार महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को महामारी से बचाव के प्रभावी उपाय करने में विफल रहने और ग्राम पंचायत चुनाव जैसे अहम मुद्दों पर घेर रहे हैं.

VIDEO

 

Trending news