close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP में बिछड़ा था गुजरात का यह परिवार, हिमाचल जाकर मिला, जानें पूरी कहानी

हिमाचल पुलिस (Himachal Police) और गोधरा पुलिस (Godhra Police) ने आपसी सहयोग से गुम हुई महिला और बच्चे को फिर से उनके परिवार से मिलवाया है.

MP में बिछड़ा था गुजरात का यह परिवार, हिमाचल जाकर मिला, जानें पूरी कहानी
गोधरा (Godhra) का परिवार मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जावरा में बिछड़ गया था

पंचमहल: हिमाचल पुलिस (Himachal Police) और गोधरा पुलिस (Godhra Police) ने आपसी सहयोग से गुम हुई महिला और बच्चे को फिर से उनके परिवार से मिलवाया है. यूं तो हम आए दिन लोगों के लापता (missing) होने की खबर सुनते रहते हैं जहां बिछड़े हुए परिवार के लोग मुश्किल से अपने परिवार से दोबारा मिल पाते हैं. लेकिन, हिमाचल पुलिस और गोधरा पुलिस ने आपसी सहयोग से अपने परिवार से बिछड़ी महिला को दोबारा मिलवाया है.

जानकारी के मुताबिक गोधरा (Godhra) का परिवार मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जावरा में अपनी मन्नत पूरी करने गया था. वहां से लौटते समय महिला मधू और उसका बेटा राज परिवार से बिछड़ गए थे. परिवार की कई कोशिश के बावजूद वे उन्हें ढूंढ़ नहीं पाए थे. जिस वजह से परिवार, महिला और बेटे के वापस मिल पाने की उम्मीद खो बैठे थे. वहीं परिवार से बिछड़ी महिला और बेटा गलती से किसी तरह हिमाचल (Himachal) पहुंच गए थे. हिमाचल पुलिस को महिला को देखने से लगा कि उसे मदद की जरुरत है और महिला से पूछताछ करने लगी. हिमाचल पुलिस के लिए यह बेहद चुनौती पूर्ण रहा क्योंकि मधू मानसिक रूप से अस्वस्थ थी और परिवार (family) से बिछड़ने के बाद खुद घर भी नहीं पहुंच पाई थी. लेकिन, हिमाचल पुलिस (Himachal Police) ने हार नहीं मानी.

हिमाचल पुलिस (Himachal Police) ने महिला से पूछताछ की तो पता लगा कि महिला अपने परिवार (family) से बिछड़ गई है और वह गुजरात (Gujarat) के गोधरा (Godhra) की रहने वाली है. लेकिन भाषा अलग होने से और महिला मानसिक रूप से बीमार होने की वजह से हिमाचल पुलिस ज्यादा जानकारी नहीं जुटा पाई. हिमाचल पुलिस ने महिला और बेटे को शेल्टर होम में ठहराया जहां महिला और बच्चे का खाने-पीने का ख्याल रखा गया. हिमाचल पुलिस ने महिला की फोटो और नाम के साथ की जानकारी गोधरा पुलिस को भेजी जिसके बाद गोधरा पुलिस (Godhra Police) ने हिमाचल पुलिस के जरिए महिला से गुजराती (Gujarati) में बात की तो महिला मधू ने बताया कि गोधरा के वणझारा पार्टी प्लॉट के पास उसका घर है और उसका परिवार वहीं रहता है.

देखें लाइव टीवी

गोधरा पुलिस (Godhra Police) ने महिला द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक और हिमाचल पुलिस (Himachal Police) द्वारा दी गई जानकारी से लापता लोगों की सूची में महिला का नाम ढूंढ़ा गया लेकिन पुलिस (Police) को इसमें महिला की कोई जानकारी नहीं मिली. गोधरा पुलिस ने महिला की तस्वीर व्हाट्सएप पर भी शेयर की थी. गोधरा पुलिस इसके बाद वणझारा पार्टी प्लॉट पहुंची जहां जाकर गोधरा पुलिस ने इलाके के लोगों को इकट्ठा किया और महिला की तस्वीर दिखाई. उस तस्वीर को महिला के ससुर ने पहचान लिया और बताया कि वह उनकी बहू है जो मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बच्चों के साथ लापता हो गई थी.

गोधरा पुलिस (Godhra Police) ने पहले इसकी पुष्टि की और जाना कि महिला को अपनी बहू बताने वाला शख्स सच कह रहा है या नहीं. पुष्टि होने के बाद पुलिस (Police) परिवार को लेकर हिमाचल (Himachal) के उस शेल्टर होम में पहुंची जहां हिमाचल पुलिस ने महिला और बच्चे को रखा था. इस तरह आखिकार दो महीने से परिवार से बिछड़ी महिला को हिमाचल पुलिस और गोधरा पुलिस ने दोबारा मिलवा दिया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक परिवार में दोनों महिला मधू और उसका पति मेहर घर-घर जाकर चद्दर और शॉल बेचने का काम करते हैं. परिवार मधू और बच्चे से दोबारा मिल जाने से काफी खुश नजर आ रहे थे.