close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महानवमी पर सीएम योगी का नारी शक्ति को नमन, कन्याओं के चरण धोकर किया पूजन

 5 अक्टूबर को सीएम योगी ने कहा था कि आने वाले समय में खुशखबरी सुनाई देगी. सीएम योगी के इस बयान को लोगों ने अयोध्या मामले से जोड़कर देखा था. 

महानवमी पर सीएम योगी का नारी शक्ति को नमन, कन्याओं के चरण धोकर किया पूजन
फोटो- ANI

गोरखपुरः पूरे देश में आज महानवमी (Mahanavami) के अवसर पर मां दुर्गा की आराधना की जा रही है. आज का दिन शारदीय नवरात्र के समापन यूपी के मुख्यमंत्री (Uttar Pradesh CM) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज महानवमी (Mahanavami) के अवसर पर कन्या पूजन किया. सीएम योगी ने पहले कन्याओं को चरण धोए और फिर तिलक लगाकर उनका आशीर्वाद लिया.

सीएम योगी ने कहा, 'आज नवमी तिथि है. सनातन धर्म मे 2 बार नवरात्री पूजा का अवसर मिलता हैं नारी सशक्तिकरण और सम्मान व्यक्त करने का यह पर्व हैं. अभी कुमारी कन्याओं के पूजन और सहभोज का आयोजन हुआ है. हम जानते हैं कि नारी शक्ति का गरिमा और सम्मान के लिए कार्य किया जा सके इसके लिए बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान चला है जिसके अच्छे परिणाम आये है. स्वच्छ भारत अभियान नारी गरिमा का प्रतीक है.'

कन्या पूजन के बाद सीएम योगी 5 अक्टूबर को दिए अपने बयान पर भी सफाई दी. बता दें कि 5 अक्टूबर को सीएम योगी ने कहा था कि आने वाले समय में खुशखबरी सुनाई देगी. सीएम योगी के इस बयान को लोगों ने अयोध्या मामले से जोड़कर देखा था. 

सोमवार (7 अक्टूबर) को मीडिया से सामने सीएम योगी ने कहा, 'मैंने जो बयान दिया था वह अयोध्या के पक्ष में नहीं था, 3 वर्षों से वहां दीपावली मनाई जाती है, अयोध्या को उसका वैभव प्राप्त हो और वहां पर दीप उत्सव के कार्यक्रम के साथ-साथ और राम की पवित्र लीलाओं को भी दिखाया जाता है, 5 लाख 51 हजार दिए अयोध्या में 26 अक्टूबर को जलाए जाएंगे.' 

ये वीडियो भी देखें:

सीएम योगी ने कहा कि हम अयोध्या मामले में अभिनंदन करेंगे सुप्रीम कोर्ट के फैसलों का और माननीय न्यायालय के फैसलों को सभी को मानना चाहिए और सैंकड़ों वर्षों से चले आ रहे विवाद का निस्तारण होना चाहिए.