close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात में जारी है भारी बारिश, वर्षाजनित हादसों में 2 की मौत, जनजीवन हुआ प्रभावित

वनगर के धोधा के पास रो-रो फेरी बोट से लोडेड ट्रक समुद्र में गिर गया. ट्रक में सवार दोनों लोगो को बचा लिया गया.

गुजरात में जारी है भारी बारिश, वर्षाजनित हादसों में 2 की मौत, जनजीवन हुआ प्रभावित
महिसागर में भारी बारिश के चलते कई नदियां उफान पर हैं. इससे नदी पर बने पुल पर आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है. (फाइल फोटो)

अहमदाबाद: गुजरात में बीते 24 घंटे में 187 तालुकाओं में बारिश दर्ज की गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश छोटाउदेपुर जिले में दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि छोटाउदेपुर में पौने आठ इंच बारिश हुई है. छोटाउदेपुर के पाली जेतपुर में पौने सात इंच बारिश हुई है. छोटाउदेपुर के कवांट में छह इंच बारिश हुई है. पंचमहल के हलोल में भी छह इंच से ज्यादा बारिश पिछले 24 घंटो में दर्ज की गई है. मेहसाणा के विजापुर में साढ़े चार इंच बारिश, वहीं मेहसाणा में चार इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. राज्य में सुबह आठ बजे तक में 47 तालुकाओं में बारिश दर्ज की गई है. 

वहीं, भरुच के गोल्डन ब्रिज पर नर्मदा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. सरदार सरोवर बांध से लगातार पानी छोड़े जाने की वजह से जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है. जलस्तर के भयानक रूप से बढ़ने की वजह से प्रशासन अलर्ट पर है. अंकलेश्वर झगड़िया तालुका के कुल 20 गांवों को अलर्ट किया गया है. साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह भी दी गई है. भरुच ब्रिज झोपड़पट्टी में इलाका पूरी तरह पानी में डूब गया है. नर्मदा के आसपास के खेतों में भी पानी भर गया है.

 

भरुच से गुजरते नेशनल हाईवे 48 पर आदर्श मार्केट के पास गणेश मण्डली के 7 युवकों को करंट लग गया. हादसा में दो की मौत हो गई और 5 का इलाज जारी है. हादसा उस समय हुआ, जब मण्डली के लोग गणेश की मूर्ति के आगे आ से बिजली के तार को बांस से उठाकर मूर्ति के पीछे कर रहे थे. 
जख्मी लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

पाटण जिले में रात भर से हो रही लगातार बारिश की वजह से जगह-जगह पानी भर गया. बारिश के पानी से सड़कों पर दो से तीन फीट पानी जमा हो गया. वहीं, भावनगर के धोधा के पास रो-रो फेरी बोट से लोडेड ट्रक समुद्र में गिर गया. ट्रक में सवार दोनों लोगो को बचा लिया गया, जिससे हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. वहीं, महिसागर में भारी बारिश के चलते कई नदियां उफान पर हैं. इससे नदी पर बने पुल पर आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है. महिसागर में अब तक 3 पुल पर आवाजाही रोकी गई थी.