गुजरात: कई जिलों में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, आकाशिय बिजली गिरने से एक की मौत
Advertisement
trendingNow1434740

गुजरात: कई जिलों में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, आकाशिय बिजली गिरने से एक की मौत

सूरत, अहमदाबाद, बनासकाठा, पंचमलाल, पाटण, कच्छ और सौराष्ट्र में भारी बारिश का दौर जारी है. 

सूरत में भारी बारिश के कारण सड़क किनारे खड़ी कार पर पेड़ गिर गया.

संजय टांग/ गौरव पटेल, अहमदाबाद: गुजरात के कई इलाकों में पिछले चौबिस घंटे से रुक-रुककर हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सूरत, अहमदाबाद, बनासकाठा, पंचमलाल, पाटण, कच्छ और सौराष्ट्र में भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है. अरवल्ली जिले में बिजली गिरने से 21 वर्षीय युवक की मौत हो गई. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में अगले 72 घंटे में भारी बारिश हो सकती है. 

  1. गुजरात में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
  2. अरवल्ली में आकाशिय बिजली गिरने से एक की मौत
  3. अगले 72 घंटे में कई इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

भावनगर के भरत नगर इलाके में बारिश के चलते शुक्रवार को एक मकान का एक हिस्सा गिर गया जिसमें कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है. प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. स्थानीय लोगों की मानें तो यह इमारत काभी जर्जर अवस्था में थी जो बारिश के कारण ढह गई. इसी इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई जिसमें 15 लोगों के दबे होने की जानकारी है. जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू कर दिया. घटना शुक्रवार दोपहर की है. बताया जा रहा है कि इस तीन मंजिला इमारत में तीन परिवार रहते हैं.  

यह भी पढ़ें: जो काम पुलिस और सेना न कर सकी उसे 5 युवाओं ने कर दिखाया, और बचा ली 40 लोगों की जान

सड़कों पर भरा पानी
उधर, अहमदाबाद में भरी बारिश के कारण जगह-जगह पानी भरा हुआ है. मणिनगर, वेजलपुर, एसजी हाइवे, एसपी रिंग रोड, मेघाणी नगर, नरोदा, चांदखेड़ा जैसे इलाकों में जलभराव के कारण यातायात ठप हो गया है. बारिश के साथ तेज हवाओं के चलते कई जगह पेड़ गिर गए हैं. निचले इलाकों में कई घरों में पानी घुस गया है. अहमदाबाद शहर में पिछले पांच घंटे में पांच इंच बरसात हुई है. 

यह भी पढ़ें: केरल में जारी है आफत की बाढ़, एक दिन में 30 लोगों की मौत

इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात के कुछ इलाकों, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, पश्चिमी मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना और केरल में अगले 72 घंटों में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा नॉर्थ-ईस्ट में असम, मेघालय और त्रिपुरा में भारी बारिश की आशंका है. 

Trending news