गौतस्करी के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन

बढ़ती गो तस्करी की घटनाओं को लेकर हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने सदर थाना पुलिस को एक ज्ञापन दिया 

गौतस्करी के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन
अज्ञात लोग बड़ी संख्या में गो वंश को घेरकर ले जा रहे थे

अजमेर: ब्यावर उपखंड के सदर थाना क्षेत्र में बढ़ती गो तस्करी की घटनाओं को लेकर आज हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने सदर थाना पुलिस को एक ज्ञापन दिया है . पुलिस को दिए गए ज्ञापन में गो तस्करी की घटनाओं का जिक्र करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्यवाहीं की मांग की गई है. ज्ञापन में पदाधिकारियों ने बताया कि विगत कई दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों में गो तस्करों के सक्रिय होने तथा गोवंश को तस्करी के लिए ले जाने के समाचर मिल रहे थे लेकिन कहीं पर भी तस्कर पकड़ में नहीं आ रहे थे.
पदाधिकारियों का कहना है कि गुरुवार को ग्राम जौहरखेडा में गो तस्करी के समाचार मिले थे जानकारी मिलते ही सभी पदाधिकारी मौके पर पहुंचे तो कुछ अज्ञात लोग बड़ी संख्या में गो वंश को घेरकर ले जा रहे थे इस दौरान इन लोगों से पूछताछ की तो किसी ने भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और ना ही अपने बारे में कोई जानकारी दी .देखने में यह लोग आसपास के क्षेत्र के भी नहीं लग रहे थे कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि 60-70 आदमी आसपास के क्षेत्र में घूम रहे है जो आवारा गोवंश को ले जा रहे है. हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने इस गो तस्करी पर नजर रखने तथा इस प्रकार के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है
राजस्थान में एक दिन पहले ही पहलूखान के मामले में हाईकोर्ट के फैसले ने माहौल को गर्मा दिया है.राजस्थान हाईकोर्ट ने पहलू खान और उसके दो बेटों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को खारिज कर दिया है जिसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री ने इस पूरे मामले पर पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए है ।   

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.