महाराष्ट्र : बाढ़ प्रभावित चार जिलों में 28 की मौत, एक लापता अब सरकार ने लिया ये फैसला
Advertisement

महाराष्ट्र : बाढ़ प्रभावित चार जिलों में 28 की मौत, एक लापता अब सरकार ने लिया ये फैसला

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक 29,292 लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया गया है. वहीं बाढ़ और भूस्खलन की वजह से करीब 2319 घरों को नुकसान पहुंचा है.

महाराष्ट्र के चार जिलों में भारी बारिश से हालात बुरी तरह प्रभावित हुए हैं......

मुंबई : पश्चिमी और दक्षिणी भारत में कुदरत की नाराजगी की कीमत कई लोगों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. बात महाराष्ट्र (Maharashtra) की तो यहां मूसलाधार बारिश की वजह से बिगड़े हालात की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. सूबे में बाढ़ से चार जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं जिनमें सांगली (Sangali), सतारा (Satara), पुणे (Pune) और सोलापुर (Solapur) शामिल हैं.

  1. महाराष्ट्र में कुदरत की मार
  2. बाढ़ से जनजीवन प्रभावित
  3. पुणे,सतारा,सांगली में चिंता

भारी बारिश के कारण इन जिलों में कुछ जगह सैलाब के हालात है और सड़कें, दरिया में तब्‍दील नजर आईं.

महाराष्ट्र में रेस्क्यू ऑपरेशन
महाराष्ट्र (Maharashtra) में बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक 29,292 लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया गया है. वहीं बाढ़ और भूस्खलन की वजह से करीब 2319 घरों को नुकसान पहुंचा है. फिलहाल सभी जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं. वहीं सरकार का पूरा ध्यान आपदा से होने वाली जनहानि को रोकने पर है. इसी सिलसिले में कई इलाकों में एनडीआरएफ (NDRF) की टीम भेजी गई हैं. 

ये भी पढ़ें- इन होम्योपैथी दवाओं से कोरोना को आप भी दे सकतें है मात, अब तक हजारों संक्रमित हुए ठीक

फसलों को भारी नुकसान
मूसलाधार बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. बाढ़ से 57354 हेक्टेयर खेती की फसल बर्बाद हुई है. मुख्य रूप से अंगूर , गन्ना और सोयाबीन की फसल को नुकसान हुआ है. फिलहाल महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार अतिवृष्टि से हुए पूरे नुकसान का जायजा ले रही है. इसके बाद प्रभावित किसानों के लिए मुआवजे का ऐलान हो सकता है.

LIVE TV
 

Trending news