Breaking News
  • कोरोना से मृत्यु दर 1% से कम करने का लक्ष्य: PM मोदी
  • आरोग्य सेतु ऐप के जरिए संक्रमित लोगों के करीब पहुंच सकते हैं: PM मोदी
  • 72 घंटे में संक्रमण की जानकारी से खतरा कम: PM मोदी
  • देश में फिलहाल हर रोज 7 लाख टेस्टिंग: PM मोदी

Big Breaking: CM अशोक गहलोत के करीबी राजीव अरोड़ा के घर पर आयकर विभाग का छापा

कारोबारी राजीव अरोड़ा की राजस्थान कांग्रेस के आर्थिक मैनेजमेंट में बड़ी भूमिका है.

Big Breaking: CM अशोक गहलोत के करीबी राजीव अरोड़ा के घर पर आयकर विभाग का छापा
Play

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के करीबी कारोबारी राजीव अरोड़ा के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. राजीव अरोड़ा के अलावा उनके सहयोगियों के घर पर भी आयकर विभाग की छापेमारी हुई है. माना जा रहा है कि करोड़ों रुपये का लेन-देन होना था.

जान लें कि इस वक्त आयकर विभाग की टीमें राजीव अरोड़ा और उनके सहयोगियों के आवास और दफ्तर पर मौजूद हैं और तमाम कागजातों की तलाश कर रही हैं. जयपुर और कोटा समेत अन्य शहरों में इन लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमें पहुंची हैं.

बता दें कि छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ अशोक गहलोत के करीबी राजीव अरोड़ा और उनके सहयोगियों के घर पर पहुंची हैं.

गौरतलब है कि कारोबारी राजीव अरोड़ा की राजस्थान कांग्रेस के आर्थिक मैनेजमेंट में बड़ी भूमिका है. आज की छापेमारी के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- LIVE: थोड़ी देर में राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पार्टी ने जारी किया व्हिप

बता दें कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बागी तेवरों के बाद अशोक गहलोत की सरकार संकट में आ गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार बचाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने सुबह साढ़े 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है, पार्टी ने व्हिप जारी किया है.

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री आज मीडिया के सामने विधायकों की परेड भी करवा सकते हैं और जरूरत पड़ी तो राज्यपाल से मुलाकात कर विधायकों की सूची भी उन्हें सौंपेंगे. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट दिल्ली में हैं और बैठक में शामिल नहीं होंगे. 

इसी बीच राजस्थान में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के खेमे भी हलचल बढ़ गई है. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान की उठापटक पर बीजेपी की करीब से नजर है. बीजेपी को सचिन पायलट के अगले कदम का इंतजार है. बीजेपी के कई बड़े नेता साफ कर चुके हैं कि सचिन पायलट की बगावत कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई है और इसमें बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है.

VIDEO