close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने मोर्टार फायरिंग कर भारतीय इलाकों को बनाया निशाना, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान ने शाहपुर केरनी सेक्टर में मोर्टार फायरिंग की. भारतीय सेना भी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है

पाकिस्तान ने मोर्टार फायरिंग कर भारतीय इलाकों को बनाया निशाना, भारत ने दिया करारा जवाब

जम्मूः जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने आज एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय इलाकों को निशाना बनाया. पाकिस्तान ने शाहपुर केरनी सेक्टर में मोर्टार फायरिंग की. भारतीय सेना भी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है.

बता दें कि 28 सितंबर को महज 3 घंटों के अंदर जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में तीन आतंकी (terrorist) हमले हुए थे.  गांदरबल (Ganderbal) में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था. श्रीनगर और डोडा में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया. आतंकी हमले के बाद डोडा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई और आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान चलाया गया. जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के रामबन जिले के बटोत किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग इलाके में 28 सितंबर की सुबह गश्ती दल पर हमले के बाद सुरक्षाकमियों ने तलाशी अभियान चलाते हुए हमलावर आंतकियों को घेर लिया था जिसके बाद दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई थी.

ऑपरेशन में 3 आतंकवादी (terrorist) मारे गए थे, इस ऑपरेशन भारतीय सेना (Indian Army)का एक जवान शहीद हुआ जबकि 2 पुलिस के जवान घायल हुए. बंधक को छुड़ा लिया गया है. ऑपरेशन खत्म हो चुका है. मारे गए आतंकवादी जाहिद, ओसामा और हारून थे. 1 सिविलियन को रेस्क्यू किया गया है जिसे बंधक बनाया गया था. ये वही आतंकी हैं जो सुबह जंगल में नजर आए थे. केवल तीन ही आतंकी थे." गौरतलब है कि इससे पहले कई आतंकियों के मौजूद होने की आशंका जताई जा रही थी.

रामबन ऑपरेशन के बारे में बताते हुए सीआरपीएफ के डीआईजी पीसी झा ने कहा, "हमें इनफॉर्मेशन मिला कि इन्होंने कुछ होस्टेज बना लिए थे. प्राथमिकता थी कि पहले होस्टेज बचाया जाए. ये हमारे जवानों का बहुत बड़ा सक्सेज है. ओसामा के पीछे हम लोग बहुत दिनों से थे.