श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या, सभी दलों ने की निंदा
Advertisement

श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या, सभी दलों ने की निंदा

निकाय चुनावों के दो दिन पहले आतंकियों ने हत्या का वारदात का अंजाम दिया.

श्रीनगर में आतंकियों द्वारा अंजाम दी गई इस घटना के बाद पूरे शहर में चौकसी बढ़ा दी गई है. फोटोः पीटीआई

खालिद हुसैन, श्रीनगरः जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के हब्बाकदल इलाका में कर्फली मोहल्ला शुक्रवार सुबह 11.15 बजे ताबड़तोड़ गोलियों से गूंज उठा. इस मोहल्ले की एक तंग गली से लोग जान बचते भागते दिखे. जब तक कोई कुछ समाज पाता कुछ कर पाता, 3 लोग खून से लथपथ रास्ते पर पड़े दिखे. लहुलूहान इन लोगों को तुरंत स्थानीय लोगों ने अस्पताल भेजा गया, मगर दो ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. एक को अस्पताल में दाखिल किया गया है. घटना सथल पर मौजूद चश्मदीदों से पता चला कि जो मारे गए दोनों लोग राज्य के एक बड़े राजनीतिक दल नेशनल कॉन्फ्रेंस के सदस्य थे. अस्पताल में भर्ती घायल व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली है वह मोहल्ले में दुकान चलाता है.

हमले के बाद तुरंत पुलिस और सीआरपीएफ घटना स्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी. घटना स्थल से चश्मदीदों के बयान दर्ज किये गए और घटनाल स्थल को पूरी तरह देखा-परखा गया. पुलिस ने फिर यह पुष्टि करते हुए कहा कि अज्ञात आतंकियों ने इन राजनितिक कार्यकर्ताओं की हत्या की है. मामल दर्ज कर लिया गया है और पूरे शहर में हमलावरों की तलाश के लिए चौकसी बड़ा दी गई है.

fallback
फोटोः पीटीआई ग्राफिक्स

पुलिस ने दोनों मरने वालों की पहचान नज़ीर अहमद निवासी नूरबाग श्रीनगर और मुश्ताक़ अहमद निवासी कनिकदल श्रीनगर के रूप में की है. ज़ख्मी की पहचान शकील अहमद के तौर पर की गई है जो कर्फली मोहल्ले में दुकान चलता है. 

चश्मदीदों के मुताबिक आतंकी मोटरसीकल पर सवार थे और ऐके-47 बन्दूक से उन्होंने इन लोगों पर नज़दीक से ताबड़तोड़ गोलियां दागी और फरार हो गए. घटना स्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक जिनकी हत्या की वो इस इलाके के एनसी विधायक शमीमा फिरदौस के काफी नज़दीकी थे इनमें से एक विधायक का पीए था.  वहीं यह भी पता चला की यह दोनों 90 के दशक में आतंकी भी रह चुके थे.  मगर अब वो रास्ता छोड़कर मुखयधारा में शामिल हुए थे. इनकी हत्या के तुरंत बाद एनसी यानि नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरफ से एक ट्वीट के द्वारा इनकी हत्या की निंदा की गई. ट्वीट में लिखा गया, 'एनसी अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इस घटना पर खेद जताय है. 

fallback

एनसी के साथ साथ पीडीपी की अधियक्ष मेहबूबा मुफ़्ती नए भी ट्वीट कर इस घटना की निंदा की और खेद जताते हुवे इनके परिजनों के साथ सहानभूति जताई

fallback

कई और राजनीतिक दलों ने भी इस घटना की निंदा की है. कांग्रेस के सीनियर नेता ताज मोहउद्दीन ने इसे सुरक्षा में चूक बताते कहा कि इससे चुनावी माहौल में राजनीतिक कार्यकर्ताओं के मनोबल पर असर पड़ेगा. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना ने निंदा करते कहा कि पाकिस्तान इंसानियत का कातिल है, कश्मीरियों का कातिल है. उन्होंने कहा, " जिस तरीके से पाकिस्तान के आतंकियों ने कश्मीर में राजनीतिक नेताओं को टारगेट किया बेगुनाह लोगों का कत्ल किया. पाकिस्तान ने इंसानियत का कत्ल किया है, पाकिस्तान के इन आतंकियों को मौत के घाट उतारा जायेगा. यह साफ़ हो गया है कि पाकिस्तान कश्मीर में खूनखराबा चाहता है"   

श्रीनगर में आतंकियों द्वारा अंजाम दी गई इस घटना के बाद पूरे शहर में चौकसी और तलाशी के लिए नाके बढ़ा दिए गए है और हमलावरों के तलाश शुरू कर दी है. इसके इलावा श्रीनगर और उन सभी इलाकों में जहां दो दिन बाद सोमवार को निकाय चुनावों के पहले चरण में मतदान होना है गश्त बढ़ा दी गई है. मगर शहर में इस घटना के होने ने ज़रूर सुरक्षाबलों के लिए चुनौतियां बढ़ा दी हैं. 

Trending news