close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: विधिक सेवा ने सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

इस मौके पर प्लास्टिक के प्रति आमजन में जागरूकता को लेकर न्यायाधीशों ने प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की शपथ दिलाई. 

जोधपुर: विधिक सेवा ने सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर चलाया जागरूकता अभियान
प्रतीकात्मक तस्वीर

भवानी भाटी, जोधपुर: सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर बुधवार को जोधपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और राजस्थान हाई कोर्ट विधिक सेवा समिति की ओर से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.  जोधपुर के सेशन कोर्ट न्यायालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश संगीत राज अरोड़ा जस्टिस संदीप मेहता, जस्टिस विजय विश्नोई सहित हाई कोर्ट न्यायाधीश अधीनस्थ न्यायालय के न्यायाधीश और न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे. 

इस मौके पर प्लास्टिक के प्रति आमजन में जागरूकता को लेकर न्यायाधीशों ने प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की शपथ दिलाई. साथ ही गांधी जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. वहीं आमजन को प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से कोर्ट परिसर से जागरूकता रैली निकाली गई. 

इस रैली को राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश संगीत लोढ़ा सहित न्यायाधीशों ने झंडी दिखाकर रवाना किया. जहां विभिन्न संस्थाओं और स्कूलों के छात्रों ने हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर रैली में शरीक होकर आमजन को पर्यावरण संरक्षण और प्लास्टिक के इस्तेमाल से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में संदेश देते हुए इनका इस्तेमाल नहीं करने का संदेश दिया.