दिल्ली दंगा: अब लग रहे धार्मिक आरोप, जबकि हकीकत कुछ और है; यहां जानें सच

दिल्ली (Delhi) के नार्थ ईस्ट (North East) में हुए दंगों को लेकर लगातार दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

दिल्ली दंगा: अब लग रहे धार्मिक आरोप, जबकि हकीकत कुछ और है; यहां जानें सच
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के नार्थ ईस्ट (North East) में हुए दंगों को लेकर लगातार दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच पर सवाल उठाए जा रहे हैं. आरोप आरोप लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली पुलिस एक ही विशेष समुदाय के लोगों को आरोपी बना रही है लेकिन हकीकत उससे परे है. 

दिल्ली पुलिस पर कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं कि दिल्ली पुलिस जानबूझ कर एक विशेष धर्म समुदाय (मुस्लिम समुदाय) के खिलाफ कार्रवाई कर ही है. इस मामले दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि दिल्ली दंगों पर दर्ज करीब साढ़े सात सौ केस में से करीब 78 केस में चार्जशीट दर्ज की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली दंगों की फंडिंग पर बड़ा खुलासा, आरोपी फैजल की संपत्ति जानकर रह जाएंगे दंग

अगर आंकड़ो पर नजर डालें तो, दिल्ली दंगों में दर्ज मामलों में लोकल पुलिस ने अभी तक 306 आरोपियों जिनमें 164 हिन्दू और 142 मुस्लिम आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट की है.

वहीं दंगों की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने अभी तक कुल 104 आरोपियों जिनमें 41 हिन्दू और 63 मुस्लिम हैं. यानी अभी तक कुल 410 आरोपियों जिनमें 205 हिन्दू और 205 ही मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हैं. 

LIVE TV

मतलब जांच में दोनों पक्षों के खिलाफ बराबर कार्रवाई की जा रही है. बावजूद इसके पुलिस पर एक तरफा कार्रवाई करने के आरोप में तमाम आरोप लगाए जा रहे है. पुलिस को लगता है कि आने वाले वक्त में इस दुश्चप्रचार को एक बार फिर नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने का आधार बनाया जा सकता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.