लखीमपुर-खीरी की बेटी को जल्द मिलेगा इंसाफ, सीएम आदित्यनाथ ने किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement

लखीमपुर-खीरी की बेटी को जल्द मिलेगा इंसाफ, सीएम आदित्यनाथ ने किया ये बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखीमपुर (Lakhimpur) में छात्रा से रेप और हत्या (Student rape and murder) मामले में सख्त रुख अपनाते हुए दोषियों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने लखीमपुर-खीरी केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के आदेश दिए हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखीमपुर (Lakhimpur) में छात्रा से रेप और हत्या (Student rape and murder) मामले में सख्त रुख अपनाते हुए दोषियों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने ये भी कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो और दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act) के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए कड़ी सजा दी जाए. 

  1. लखीमपुर-खीरी छात्रा से रेप-मर्डर का मामला
  2. 'फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई'
  3. पीड़ित परिवार को 5 लाख की मदद का ऐलान

सीएम ने जताई संवेदना
मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया.

ये भी पढ़ें- 'ड्रैगन' के खतरनाक मंसूबे पर भारत की पैनी नजर, नई ब्रिगेड तैयार कर रहा चीन

ये था मामला
25 अगस्त को 17 साल की दलित छात्रा स्कॉलरशिप का ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए बाहर निकली थी. उसकी लाश अगले दिन बरामद हुई थी, जिसका गला कटा हुआ था. पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए दिलशाद नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था. दिलशाद पीड़िता को जानता था और उसकी शादी तय होने से नाराज था. पुलिस के मुताबिक छात्रा से मुलाकात के दौरान उसने शादी से इनकार करने का दबाव डाला. लेकिन छात्रा के मना करने पर उसने रेप करने के बाद चाकू से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी थी. 

LIVE TV 

 

 

Trending news