Lockdown: अब गूगल मैप से ढूंढे जा सकेंगे दिल्ली सरकार के फूड शेल्टर
Advertisement
trendingNow1667713

Lockdown: अब गूगल मैप से ढूंढे जा सकेंगे दिल्ली सरकार के फूड शेल्टर

लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने में परेशानी हो रही है? तो गूगल मैप आपकी इस परेशानी का हल करेगा.

Lockdown: अब गूगल मैप से ढूंढे जा सकेंगे दिल्ली सरकार के फूड शेल्टर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर जारी लॉकडाउन (Lockdown) में सरकार और स्वयंसेवकों द्वारा जगह-जगह खाना व अन्य जरूरी सामान बांटा जा रहा है. लोग सामने आकर लोगों की मदद कर रहे हैं. ऐसे में अगर किसी को राशन व सब्जियों की खरीदारी में दिक्कत आ रही है या किसी भी प्रकार की खाने पीने में परेशानी हो रही है तो गूगल मैप आपकी इस परेशानी का हल करेगा.

  1. अब दिल्ली के सभी फूड शेल्टर गूगल मैप पर खोजे जा सकेंगे
  2. दिल्ली सरकार ने गूगल के साथ मिलकर सभी फूड शेल्टर की मैपिंग की है
  3. फूड शेल्टर’ या ‘मेरे पास फूड शेल्टर’ सर्च करने पर खुलेगी लिस्ट

दिल्ली सरकार ने स्वयंसेवकों और शोधकर्ताओं की टीम की मदद से सभी राहत आश्रयों की मैपिंग कर दी है. सरकार ने गूगल के साथ 1047 भोजन और रैन बसेरों के स्थानों को गूगल मैप्स (Google Maps) पर प्रदर्शित करने के लिए साझेदारी की है. इसके साथ ही और रैन बेसेरे और भोजन केंद्रों को भी इससे जोड़ा जा रहा है. अब कोई भी आसानी से अपने नजदीक स्थित दिल्ली सरकार के भोजन केंद्र को ‘फूड शेल्टर’ पर टैप करके गूगल मैप्स ऐप या सर्च बॉक्स में जाकर ‘मेरे पास फूड शेल्टर’ शब्द टाइप करके खोज सकता है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना वायरस के डर से इस राज्य के लोग जमा करने लगे hydroxychloroquine, सरकार ने की कार्रवाई

सरकार ने मैप माई इंडिया (Map My India) के साथ भी भागीदारी की है और यह स्थान मैप माई इंडिया के COVID-19 गाइड https://maps.mapmyindia.com/corona और मूव ऐप (Move App) पर उपलब्ध हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साझेदारी का स्वागत करते हुए कहा कि जैसा कि हम लॉकडाउन बढ़ने के फैसले से सहमत हैं. हम अपने सभी भोजन वितरण केंद्र और रैन बसेरों तक आसान पहुंच सुनिश्चित करने में  GoogleIndia Maps के साथ मिलकर काम करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं. हम लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

गूगल इंडिया ने ट्विटर पर अपने बयान में कहा कि खाद्य और रैन बसेरे अब दिल्ली और 32 अन्य शहरों में मिल सकते हैं, ताकि जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके. दिल्ली सरकार ने लाॅक डाउन की घोषणा के बाद, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड द्वारा संचालित सभी 223 रैन बसेरों को दिल्ली में प्रभावित लोगों को भोजन और आश्रय प्रदान करने के लिए इमेज खोल दिया था. इसके अलावा, सरकार ने पूरी दिल्ली में प्रवासी श्रमिकों के लिए अस्थायी आश्रयों के साथ 1500 से अधिक हंगर राहत केंद्र भी शुरू किए गए थे.

Trending news