महाराष्ट्र में कर्ज माफी का लाभ 90 प्रतिशत किसानों को मिला: दानवे
Advertisement

महाराष्ट्र में कर्ज माफी का लाभ 90 प्रतिशत किसानों को मिला: दानवे

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने जून 2017 में 34,022 करोड़ रुपये की वृहत कृषि ऋण माफी योजना की शुरूआती की थी. इसके तहत 1.5 लाख रुपये तक के किसानों का कर्ज माफ किया जाना था.

फाइल फोटो

नागपुर: महाराष्ट्र के भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे ने दावा किया है कि पिछले साल घोषित ऋण माफी का लाभ प्रदेश के लगभग 90 प्रतिशत किसानों को मिला है. उनके बयान से पूर्व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को सोलापुर जिले के पंढरपुर शहर में एक रैली में दावा किया कि सरकार की फसल बीमा का और कर्ज माफी योजना का लाभ किसानों तक नहीं पहुंचा है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने जून 2017 में 34,022 करोड़ रुपये की वृहत कृषि ऋण माफी योजना की शुरूआती की थी. इसके तहत 1.5 लाख रुपये तक के किसानों का कर्ज माफ किया जाना था.

दानवे ने सोमवार को नागपुर में संवाददाताओं से कहा, "तदनुसार ऋण छूट का काम चल रहा है. महाराष्ट्र में 90 प्रतिशत किसानों को ऋण माफी का लाभ मिला है तथा राज्य में यह प्रक्रिया अभी भी जारी है." भाजपा प्रमुख ने कहा, “सरकार ने प्रदेश में किसान आत्महत्या रोकने के लिए विभिन्न योजनाएँ शुरू की हैं.’’ प्रदेश में अगले साल के लोकसभा चुनावों के लिए शिवसेना के साथ संभावित सीट-बंटवारे के बारे में पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने कहा, "अभी तक हमने शिवसेना के साथ वार्ता शुरु नहीं की है लेकिन भविष्य में वार्ता हो सकती है."

(इनपुट भाषा से)

Trending news