महाराष्‍ट्र : नहीं निकली प्‍याज की लागत तो पीएम मोदी को मनी ऑर्डर कर दी पूरी कमाई
Advertisement

महाराष्‍ट्र : नहीं निकली प्‍याज की लागत तो पीएम मोदी को मनी ऑर्डर कर दी पूरी कमाई

खेती के साढ़े सात क्विंटल प्याज बेचकर अब उनके हाथ में 1,118 रुपये आए.

किसान ने अपनी कमाई को पीएम मोदी भी भेजा.

नई दिल्‍ली : देश भर के लाखों किसान दिल्‍ली में विरोध-प्रदर्शन करके अपनी मांगे पूरी होने की आस देख रहे हैं. वहीं महाराष्‍ट्र में भी ऐसे किसान हैं, जिनको फसल बेचकर भी उसकी लागत तक नहीं मिल पा रही है. महाराष्ट्र में किसान सूखे से जूझ रहे हैं. प्याज के दाम गिरने से यहां के किसान परेशान हैं. 1 किलो प्याज 1 रुपये में बेचने की नौबत तक आ गई है. 

यहां के व्यापारी भी अब प्याज खरीदने की मानसिकता में नहीं दिख रहे हैं. सबसे बड़ा प्याज उत्पादक जिला नासिक है. यहां के किसान सरकार से नाराज हैं. निफाड नैताले गांव का किसान संजय साठे भी उन्‍हीं नाराज किसानों में से हैं. निफाड तहसील के लासलगांव उपबाजार में किसान संजय साठे प्याज लाए थे. एक क्विंटल प्याज के लिए उन्‍हें 150 रुपये मिले हैं. खेती के साढ़े सात क्विंटल प्याज बेचकर अब उनके हाथ में 1,118 रुपये आए. 

 

लेकिन इन रुपयों से प्‍याज की लागत भी नहीं निकल सकी. इस पर यह इस नाराज किसान पोस्ट ऑफिस चला गया. इसके बाद उसने प्‍याज बेचकर हुई 1,118 रुपये की कमाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मनी आर्डर कर दिया. पीएम मोदी को मनी ऑर्डर करने का डिजिटल बैनर भी उसने अपने ट्रैक्टर पर लगाया है.

प्याज उत्पादक किसान संजय साठे का कहना है की प्याज के दाम गिर रहे हैं. केंद्र सरकार को इसपर सोचना चाहिए. प्याज के गिरते दाम को लेकर केंद्र सरकार सूचित करने के लिए मैंने प्याज बेचकर मिली धनराशि को पीएम मोदी को मनी ऑर्डर कर दिया है. इस राशि को आपदा राहत कोष में दिया जाए.

Trending news