close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्रः बीजेपी-शिवसेना के बीच सीट बंटवारे पर लगेगी मुहर, शाम को ऐलान संभव

ऐसी भी खबर है कि कई अन्य राजनीतिक दलों के नेता भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. जिनमें ढांगर समुदाय से आने वाले नेता गोपीचंद पाडलकर का नाम भी सामने आ रहा है. 

महाराष्ट्रः बीजेपी-शिवसेना के बीच सीट बंटवारे पर लगेगी मुहर, शाम को ऐलान संभव

मुंबईः महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव 2019 ((Maharashtra Assembly Elections 2019) के लिए बीजेपी शिवसेना के बीच गठबंधन का आज ऐलान हो सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल आज शाम साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले तीनों नेताओं के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा होगी. इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल दोपहर 12 बजे अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

ऐसी भी खबर है कि कई अन्य राजनीतिक दलों के नेता भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. जिनमें ढांगर समुदाय से आने वाले नेता गोपीचंद पाडलकर का नाम भी सामने आ रहा है. खबर है कि गोपीचंद को पाडलकर को बीजेपी अजित पवार के खिलाफ बारामती से टिकट दे सकती है. 

उन्होंने कहा कि शिवसेना का केसरिया झंडा दक्षिण मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा की इमारत में लहराना चाहिए. हालांकि गठबंधन को लेकर किसी भी आशंका को दूर करते हुए, ठाकरे ने कहा कि 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा से गठबंधन किया जाएगा और बहुत जल्द इसकी घोषणा की जाएगी. ठाकरे ने कहा, "अगर यह गठबंधन आगे बढ़ता है तो हम पीठ पर वार नहीं करेंगे..हम खुल कर अपनी बात रखेंगे."

शिवसेना, भाजपा और खुद के लिए 50:50 के अनुपात में सीटों का बंटवारा चाह रही है. इसके तहत दोनों पार्टियों को 135-135 सीटें मिलेंगी और 288 सदस्यीय विधानसभा में 18 सीटें छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी जाएंगी. महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.