close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: 15 अगस्त के मद्देनजर हाई अलर्ट, सरकार का आदेश- अफवाहों पर न दे ध्यान

कश्मीर में धारा 370 खत्म करने के बाद अन्य राज्यों में सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रहा है.

महाराष्ट्र: 15 अगस्त के मद्देनजर हाई अलर्ट, सरकार का आदेश- अफवाहों पर न दे ध्यान
(फाइल फोटो)

महाराष्ट्र: कश्मीर में धारा 370 खत्म करने के बाद अन्य राज्यों में सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रहा है, महाराष्ट्र के गृहराज्य मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि 15 अगस्त और आने वाले त्योहारों को लेकर महाराष्ट्र पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है किसी भी तरह को कोई दुर्घटना नही होगी, और सभी से गुजारिश है कि अफवाहों पर ध्यान नही दे, किसी भी तरह की कोई शंका अगर आप को कहीं नजर आती है तो पुलिस विभाग को आप उसकी जानकारी दें अगर कोई भी कानून का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. 

गौरतलब है कि 15 अगस्त के ठीक पहले देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस के एक कार्यक्रम में दिल्ली में होने वाले जघन्य अपराधों पर चिन्ता जाहिर की. वहीं, दिल्ली पुलिस के अफसरों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए खुद सड़कों पर निकलने का मशविरा भी दिया. गृहमंत्री के आदेश के बाद शनिवार को दिल्ली पुलिस के आला-अधिकारी सड़कों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते दिखे. 

आपको बता दें कि दिल्ली में पाकिस्तान मूल के आतंकियों के घुसने के अलर्ट के बाद सीसीटीवी कैमरों से दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. उसी कड़ी में दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में 48 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही हर हिस्से में कमांडो पेट्रोलिंग और चेकिंग भी बढ़ा दी गई है.

इसके अलावा नॉर्थ जिले में पड़ने वाले लाल किले से सटे और लाल किले के वीवीआईपी और मुख्य रूटों को कवर करने वाले सेंट्रल जिला में पुलिस मुख्यालय और दरियागंज के आसपास कुल 6 सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाए गए हैं.

इनपुट: एहसान अब्बास