बड़ी खबर! इस राज्य में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया Lockdown

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.

बड़ी खबर! इस राज्य में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया Lockdown

मुंबई: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था कि 30 जून के बाद भी राज्य में लॉकडाउन की पाबंदियां जारी रहेंगी.

टेलीविजन पर संबोधन में ठाकरे ने पाबंदियों में ढील दिए जाने से इनकार करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का खतरा अब भी बना हुआ है.

ठाकरे ने कहा कि अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए अनलॉक की प्रक्रिया को धीरे-धीरे लागू किया जा रहा है, जिसे ‘मिशन बिगिन अगेन’ नाम दिया गया है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में ‘चेज द वायरस’ पहल के अच्छे परिणाम सामने आए और अब इसे राज्य के दूसरे ​​हिस्सों में भी लागू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कोरोनिल से कोरोना ठीक करने का दावा कर बुरे फंसे बाबा रामदेव, दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा मामला

अभियान के तहत कोविड-19 रोगी के निकट संपर्क में आने वाले 15 लोगों को आवश्यक रूप से संस्थागत पृथक-वास केंद्र में रखा जाएगा, जबकि समुदाय के नेता लोगों को संस्थागत पृथक-वास केंद्रों में अन्य बीमारियों, भोजन और अन्य सुविधाओं की जानकारी देंगे. साथ ही वे क्लीनिक के समय के बारे में भी बताएंगे. इसे 27 मई को शुरू किया गया था.

मुख्यमंत्री ने टेलीविजन से दिए गए संबोधन में कहा, ‘‘मुंबई में हमें चेज द वायरस अभियान के अच्छे परिणाम मिले और अब हमने इसे पूरे राज्य में लागू करने का निर्णय किया है.’’

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अभियान का विस्तार करने की मांग की है ताकि महाराष्ट्र कम कीमत पर गरीबों को खाद्यान्नों की आपूर्ति कर सके.

ये भी देखें-