कुछ ऐसा होगा उद्धव ठाकरे का मंत्रिमंडल, इनको मिलने वाला है मंत्रीपद

  शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) ने मंत्रिमंडल को लेकर रुपरेखा तय हो गई है. महाराष्ट्र के नए मंत्रिमंडल में शिवसेना और एनसीपी कोटे से 15-15 और कांग्रेस के कोटे से 12 मंत्री होंगे. 

कुछ ऐसा होगा उद्धव ठाकरे का मंत्रिमंडल, इनको मिलने वाला है मंत्रीपद
(फोटो साभार - ANI)

मुंबई:  शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) ने मंत्रिमंडल को लेकर रुपरेखा तय हो गई है. महाराष्ट्र के नए मंत्रिमंडल में शिवसेना और एनसीपी कोटे से 15-15 और कांग्रेस के कोटे से 12 मंत्री होंगे. 

सूत्रों के मुताबिक  एनसीपी और शिवसेना ने 10-10 मंत्रियों के नाम तय कर दिए हैं. जबकि कांग्रेस 8 मंत्रियों के नाम तय कर दिए हैं. 

एनसीपी ने अभी तक जिन मंत्रियों के नाम फाइनल कर दिए हैं उनमें छगन भुजबल, जयंत पाटिल, नवाब मलिक, राजेश टोपे, अनिल देशमुख, जितेंद्र अव्हाण, हसन मुश्रीफ, दिलीप वलसे पाटिल शामिल हैं. 

शिवसेना की तरफ से जिन 10 नामों पर अब तक मोहर लग चुकी है उनमें एकनाथ शिंदे, दिवाकर रावते, सुभाष देसाई, रामदास कदम, अनिल परब, सुनील सावंत, 
अबदुल सत्तार, प्रताप सरनाईक, सुनील प्रभु,  रविंद्र वायकर शामिल हैं. 

वहीं कांग्रेस की तरफ से जिन 8 लोगों के नाम फाइनल हुए हैं उनमें बालासाहेब थोराट, अशोक चव्हाण, माणिकराव ठाकरे, यशोमति ठाकुर, अमित देशमुख, विजय वडटेड्डीवार, वर्षा गायकवाड़. 

बता दें शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) 28 नवंबर यानी गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण का आयोजन मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित होगा. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शाम 5:30 बजे होगा.

गौरतलब है कि मंगलवार को शिवसेना (Shiv Sena), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस को मिलाकर बनाए गए महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को विधायक दल का नेता चुना था.