इस राज्य में 1500 रुपए में होगा कोरोना टेस्ट, सरकार ने प्राइवेट लैब को दिए सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow1764832

इस राज्य में 1500 रुपए में होगा कोरोना टेस्ट, सरकार ने प्राइवेट लैब को दिए सख्त निर्देश

पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने कोरोना वायरस टेस्ट (Covid-19 Test) का चार्ज 1500 रुपए तय कर दिया है.

 

प्रतीकात्मक चित्र.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने कोरोना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) की कीमत तय कर दी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने बताया है कि कोराना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) की कीमत 1500 रुपए तय की गई है. पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रदेश की सभी प्राइवेट लेबोरेटरीज को इस आदेश का पालन करने के सख्त निर्देश दिए हैं. इसके बाद अब ममता सरकार एम्बुलेंस की मनमानी पर अंकुश लगाने की तैयारी में है.

  1. पश्चिम बंगाल में 1500 रुपए में होगा कोरोना टेस्ट

    ममता सरकार ने प्राइवेट लैब को दिए सख्त निर्देश

    इससे पहले जांच के लिए 2250 रुपए किए गए थे तय

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि, ‘विभिन्न पहलुओं पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद यह आदेश दिया गया है कि निजी प्रयोगशालाओं द्वारा कोविड -19 टेस्ट के लिए अधिकतम मूल्य सीमा 1500 रुपए तय की गई है.’

यह भी पढ़ें: मुंबई में अब बिना मास्क निकलना मुश्किल, BMC कमिश्नर ने दिया ये सख्त निर्देश

एम्बुलेंस नहीं ले सकेंगी मनमाना चार्ज
इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी कहा है कि उनकी सरकार ज्यादा रुपए वसूलने वाली एम्बुलेंसों पर अंकुश लगाने की योजना भी बना रही है. निजी एम्बुलेंस का चार्ज भी कम किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस टेस्ट के लिए 2250 रुपए फिक्स किए थे. अब नए आदेश के मुताबिक 750 रुपए घटाकर 1500 रुपए तक किए हैं.

VIDEO

Trending news