मनोज बाजपेयी ने साझा किया अपने संघर्ष का दौर, बताए कई भावुक कर देने वाले किस्से...
Advertisement

मनोज बाजपेयी ने साझा किया अपने संघर्ष का दौर, बताए कई भावुक कर देने वाले किस्से...

मनोज बाजपेयी ने कहा 'एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें सख्ती से यह बताया गया था कि एक कलाकार के तौर पर उनकी जगह क्या है.'

यहां तक कि लोग मनोज वाजपेई पर फब्तियां कसते थे.

नई दिल्ली: आज मनोज बाजपेयी को इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक माने जाते हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें सख्ती से यह बताया गया था कि एक कलाकार के तौर पर उनकी जगह क्या है. मनोज ने कहा, 'बड़े होने के दौरान इस बात पर कोई संदेह नहीं था कि मैं अमिताभ बच्चन का प्रशंसक हूं. मैं उनके साथ किसी और की बराबरी नहीं कर सकता था, लेकिन जब मैं थिएटर में काम करने के लिए दिल्ली आया, तब मुझे एहसास हुआ कि एक अभिनेता के तौर पर मेरी जगह कहां है या यूं कहें कि मुझे यह बताया गया था'.

उन्होंने आगे कहा, 'मैं कुछ शब्दों को भी सही से बोल नहीं पाता था और लोग इस तरह की फब्तियां कसते थे कि 'नसीरुद्दीन शाह की पिक्चरें नहीं देखी है क्या?' मैंने सचमुच नहीं देखी थी, क्योंकि इस तरह की फिल्में मेरे होमटाउन में नहीं दिखाई जाती थी. उस वक्त से मैंने ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह की फिल्में देखना शुरू किया और उनके अभिनय की बारकियों को समझा'.

गौरलतब है कि हाल ही में वह 'द कपिल शर्मा शो' में शामिल हुए थे. जहां मनोज बाजपेयी ने कहा, 'तब मुझे लगा कि काश मुझे उनके साथ मिलने और काम करने का सौभाग्य मिलता, तो उनसे सब कुछ सीख लेता'. उन्होंने इन दिग्गज कलाकारों के प्रति सम्मान भाव रखते हुए इन बातों को साझा किया और यह भी कहा कि कभी-कभार जब वह काफी इमोशनल होते हैं तो आधी रात को भी नसीरुद्दीन को कॉल कर लेते हैं.

बता दें कि मनोज बाजपेयी जल्द ही 'मिसेज सीरियल किलर' वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं. इस सीरीज में वह जैकलीन फर्नांडीज के साथ नजर आएंगे. 'मिसेज सीरियल किलर' एक पत्नी के बारे में है, जिसके पति को सीरियल मर्डर के लिए फंसाया गया है और इसी के चलते वह जेल में कैद है. अब उस शख्स की बीवी को एक सीरियल किलर की ही तरह एक मर्डर पर परफॉर्म करने की जरूरत है, ताकि वह इस बात को साबित कर सके कि उसका पति बेकसूर है. इसके निर्देशक शिरीष कुंदर हैं और उनकी पत्नी और फिल्म निर्माता फराह खान इसकी निर्माता हैं.

Trending news