मायावती ने राजस्थान प्रदेश कमिटी की भंग, मुनकाद अली को मिली जिम्मेदारी
Advertisement

मायावती ने राजस्थान प्रदेश कमिटी की भंग, मुनकाद अली को मिली जिम्मेदारी

राजस्थान बीएसपी(BSP) में कलह को देखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती(Mayawati) ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया है.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राजस्थान बीएसपी(BSP) में कलह को देखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. एनएनआई की ट्वीट के अनुसार, बहुजन समाज पार्टी की राजस्थान प्रदेश कार्यकारिणी भंग कर दी गई है. 

सूत्रों के अनुसार, बीएसपी नेता मुनकाद अली को राजस्थान बीएसपी का काम देखने की जिम्मेदारी मिली है. आपको बता दें कि रविवार को बीएसपी की जयपुर में एक बैठक के दौरान काफी बवाल हुआ. इस दौरान 6 विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद स्थानीय पदाधिकरियों ने सवाल उठाने के बाद झगड़ा हो गया. इस दौरान मारपीट में महासचिव प्रेम बारूपाल का सिर फोड़ दिया गया था. जिसके बाद यह मामला पुलिस थाने पहुंचा.

बैठक के दौरान हुए विवाद के समय बीएसपी के राष्ट्रीय कन्वीनर रामजी गौतम और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा और प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद थे. 

बैठक के दौरान आपसी कहासुनी में बात हाथापाई तक बढ़ी. इस दौरान मारपीट में बीएसपी के प्रदेश महासचिव प्रेम बारूपाल का सिर फट गया. घटना के बाद बारूपाल ने इस मामले में प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल के साथ सिंधी कैम्प पुलिस थाने पहुंच कर एफआईआर दर्ज कराई है. उनका आरोप है कि पार्टी के ही पुराने कार्यकर्ताओं ने बैठक के दौरान हुए विवाद में उन पर सरिये से हमला कर घायल कर दिया. मामले में दूसरे गुट ने भी बीएसपी पदाधिकारियों पर मारपीट के आरोप लगाए हैं.

बीएसपी नेता प्रेम बारूपाल ने सिंधी कैम्प थाने में दी शिकायत में विजेंद्र सिंह जाटव, पूरण सिंह परनामी, उमा शंकर, संजय चौहान, रामबाबू बुनकर पर नामजद आरोप लगाए हैं.

Trending news