मेघालय में स्वाइन फ्लू से पहली मौत, अलर्ट जारी
Advertisement

मेघालय में स्वाइन फ्लू से पहली मौत, अलर्ट जारी

57 वर्षीय महिला को 19 अक्टूबर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उसको बुखार, खांसी, कमजोरी के साथ ही सांस लेने में दिक्कत थी. उसका रविवार को निधन हो गया.

(प्रतीकात्मक फोटो)

शिलांग: मेघालय में एच1एन1 से पीड़ित दो में से एक मरीज की मौत के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को अलर्ट जारी कर दिया. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य में वर्ष 2018 में स्वाइन फ्लू से मौत का यह पहला मामला है.

नाजरेथ अस्पताल के ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ के प्रमुख डॉ हिमज्योति दास ने बताया कि 57 वर्षीय महिला को 19 अक्टूबर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उसको बुखार, खांसी, कमजोरी के साथ ही सांस लेने में दिक्कत थी. उसका रविवार को निधन हो गया.  डॉक्टर दास ने बताया कि महिला पुणे में एक पारिवारिक समारोह में शिरकत करने गई थी और लौटते समय उसके स्वैब नमूने एच1एन1 से पीड़ित पाए गए.

मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ए एल हेक ने बताया कि स्थिति की निगरानी के लिए राज्यभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है और अस्पतालों से मरीजों के उचित उपचार के लिए एहतियातन कदम उठाने को भी कहा गया है.

एरपपोर्ट पर एहतीयाती कदम उठाने को कहा गया है
गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और शिलांग हवाईअड्डे पर भारतीय अधिकारियों से भी एहतीयाती कदम उठाने को कहा गया है. मेघालय की राजधानी में एक अन्य महिला भी स्वाइन फ्लू से पीड़ित पाई गई. उसे 24 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी हालत में अब सुधार है.

Trending news