7 सितंबर से फिर से चलेंगी मेट्रो, उपयोग को लेकर DMRC ने कही ये बात
Advertisement

7 सितंबर से फिर से चलेंगी मेट्रो, उपयोग को लेकर DMRC ने कही ये बात

दिल्‍ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो (Metro) आखिरकार 7 सितंबर से फिर से शुरू हो जाएंगी.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो (Metro) आखिरकार 7 सितंबर से फिर से शुरू हो जाएंगी. गृह मंत्रालय द्वारा मेट्रो सेवा शुरू करने की घोषणा करने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने भी ट्वीट कर ये जानकारी दी. 

  1. अनलॉक 4.0 में मेट्रो सेवाओं को मंजूरी 
  2. 7 सितंबर से चलेंगी मेट्रो 
  3. DMRC ने कहा सेवा के उपयोग के विवरण बाद में करेंगे जारी 

डीएमआरसी ने कहा कि वह अपनी सेवाओं को सार्वजनिक तौर पर फिर से शुरू करेगा. हालांकि मेट्रो के कामकाज, इसके उपयोग और फ्रिक्‍वेंसी को लेकर अभी जानकारी नहीं दी गई है. डीएमआरसी ने कहा है कि वह नया स्‍टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी होने के बाद बाकी विवरण साझा करेगी. 

ये भी पढ़ें: कोरोना-बाढ़ ने बढ़ाईं मुश्किलें, तुरंत पैसे कमाने के लिए अफगानी बच्चे करने लगे ऐसा काम

डीएमआरसी के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'नए दिशा-निर्देशों के अनुसार, दिल्ली मेट्रो 7 सितंबर 2020 से अपनी सेवाओं को सार्वजनिक रूप से फिर से शुरू करेगा. मेट्रो की फंक्‍शनिंग और इसके उपयोग को लेकर विस्‍तृत विवरण MoHUA द्वारा एसओपी जारी होने के बाद साझा किए जाएंगे. #MetroBackOnTrack' 

 

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 22 मार्च को लगाए गए जनता कर्फ्यू के दिन से ही मेट्रो सेवाएं बंद हैं. हाल ही में DMRC की ओर से कहा गया था कि मेट्रो के संचालन के लिए उसकी तैयारियां पूरी हैं, बस उसे केन्‍द्र सरकार की ओर से हरी झंडी मिलने का इंतजार है. 

 

Trending news