close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मंत्री पीयूष गोयल ने किया जयपुर दौरा, रेलवे अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

उप रेलवे के द्वारा उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन कर प्रधान कार्यालय और अन्य बिल्डिंग को इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा उच्च रेटिंग देने पर बधाई प्रदान की है.

मंत्री पीयूष गोयल ने किया जयपुर दौरा, रेलवे अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
रेलवे को सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर स्वच्छता सर्वे में प्रथम स्थान पर रहने पर खुशी जताई.

जयपुर: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जयपुर दौरे के दौरान रेलवे के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे की कार्यप्रणाली, कार्ययोजनाओं, निर्माण परियोजनाओं, फ्रंट कॉरिडोर और यात्री सुविधाओं के कार्यों की विस्तृत जानकारी ली गई. 

रेल मंत्री गोयल ने कार्यों को और अधिक बेहतर बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं. रेल मंत्री गोयल ने बैठक में अधिकारियों से बातचीत के दौरान उत्तर पश्चिम रेलवे के कार्य निष्पादन पर संतोष व्यक्त किया. साथ ही रेलवे को सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर स्वच्छता सर्वे में प्रथम स्थान पर रहने पर खुशी जताई.

रेल मंत्री ने रेलवे पर गाडियों की समयपालना को भी संतोषजनक बताया. रेल मंत्री गोयल ने अधिकारियों को रचनात्मक तरीके अपनाने को कहा और कार्यों को सम्मलित करने पर ध्यान केंद्रीत करेने की बात कही. रेलवे अधिकारियों को मालभाड़ा आय को भी बढ़ाने के हरसंभव प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया.

उप रेलवे के द्वारा उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन कर प्रधान कार्यालय और अन्य बिल्डिंग को इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा उच्च रेटिंग देने पर बधाई प्रदान की है. इसके अतिरिक्त गांधीनगर रेलवे स्टेशन के मेन लाइन के प्रथम सम्पूर्ण महिला स्टेशन के रूप में सफलतापूर्वक कार्य करने पर वहां कार्यरत महिला कर्मचारियों की सराहना की.