सियासी हलचल! राजस्थान में आज 'विश्वास' vs 'अविश्वास'? BJP विधायक दल की बैठक शुरू
Advertisement

सियासी हलचल! राजस्थान में आज 'विश्वास' vs 'अविश्वास'? BJP विधायक दल की बैठक शुरू

राजस्थान (Rajasthan) विधानसभा के पांचवें सत्र का आज पहला दिन है. सुबह 11 बजे से विधानसभा सत्र की शुरुआत होगी.

फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) विधानसभा के पांचवें सत्र का आज पहला दिन है. सुबह 11 बजे से विधानसभा सत्र की शुरुआत होगी. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के विधायक होटल फेयरमोंट से रवाना होंगे, जिन्हे बसों से विधानसभा लाया जाएगा. वहीं सचिन पायलट कैंप के विधायक निजी गाड़ियों से आज विधानसभा पहुंचेंगे.

  1. राजस्थान में विश्वास vs अविश्वास
  2. मानसून सत्र की आज से शुरुआत
  3. कब दूर होगा सियासी संकट?

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया विधानसभा पहुंच चुके हैं. बीजेपी विधायक दल की बैठक भी शुरू हो चुकी है, जिसमें बदले हुए हालात को लेकर चर्चा जारी है.

विश्वास vs अविश्वास
अशोग गहलोत की सरकार पर लंबे समय से संकट के बादल मंडरा रहे थे. ऐसे में पायलट गुट से हुए समझौते के बाद अनिश्चितता का दौर खत्म करने के लिए आज सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव ला सकती है. दोपहर 3  बजे विधानसभा के रूम नंबर 102  में एक अहम बैठक भी है. वहीं ये भी माना जा रहा है कि आज से कांग्रेस के विधायकों की बाड़े बंदी भी खत्म हो जाएगी और 2 दिन के अवकाश की वजह से सभी कांग्रेस विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र भी जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के कांग्रेसी विधायकों में दिखा अमित शाह का डर, वीडियो हुआ वायरल

बीजेपी का दावा
गुरुवार को ही बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा था कि हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे. उन्होंने ये भी बताया कि बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव तैयार कर लिया है, जिस पर 40 विधायकों के दस्तखत हो चुके हैं. 

सुरक्षा इंतजाम
विधानसभा के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं कोरोना के चलते विधानसभा में प्रवेश के लिए भी नई गाइडलाइन बनाई गई है. इसके तहत दर्शक दीर्घा में प्रवेश पर रोक रहेगी. और बाहर से आने वाले वाहनों को सैनिटाइज करने के बाद ही परिषर में आने दिया जाएगा. वहीं आज विधायकों का निजी स्टाफ भी उनके साथ सदन में नहीं जाने दिया जाएगा

सुप्रीम कोर्ट में है मामला
आपको बता दें कि कोर्ट 6 बसपा विधायकों के वोटिंग अधिकार के निलंबन की मांग पर सुनवाई कर रहा है.

Trending news