close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: सांसद संजय काकड़े का दावा, 'BJP के संपर्क में हैं शिवसेना के 45 विधायक'

संजय काकड़े ने कहा कि शिवसेना के 45 नव निर्वाचित सांसद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के संपर्क में है और चाहते हैं कि गठबंधन सरकार बने. 

महाराष्ट्र: सांसद संजय काकड़े का दावा, 'BJP के संपर्क में हैं शिवसेना के 45 विधायक'
बीजेपी के सहयोगी राज्यसभा सांसद संजय काकड़े (फोटो )

मुंबई (संवाददाता: नीलेश खरमारे): महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. इस बीच बीजेपी के सहयोगी राज्यसभा सांसद संजय काकड़े (Sanjay Kakade) ने दावा किया है कि शिवसेना के 45 सांसद बीजेपी के संपर्क में हैं. 

संजय काकड़े ने कहा कि शिवसेना के 45 नवनियुक्त सांसद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के संपर्क में है और चाहते हैं कि गठबंधन सरकार बने.

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इन 45 में से कुछ सांसद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को बीजेपी के साथ सरकार बनाने और देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकर करने के लिए तैयार कर लेंगे.' 

इधर शिवसेना ने बीजेपी के साथ बुधवार शाम होने वाली मीटिंग रद्द कर दी. शिवसेना ने यह कदम मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उस बयान के बाद उठाया जिसमें उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले पर कोई बातचीत नहीं हुई.फडणवीस ने कहा था कि मैं ही महाराष्ट्र का सीएम बनूंगा.  

इसके जवाब में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, हमें लगता है कि सच की परिभाषा अब बदलनी पड़ेगी, 50-50 फॉर्मूले की बात अमित शाह के सामने हुई है. इस दौरान देवेंद्र जी भी साथ थे. 

संजय राउत ने कहा, यह तय हुआ था कि आज शाम 4 बजे से चर्चा शुरु होगी.  जब मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं तो 50-50 फॉर्मूले पर बात नहीं हुई तो फिर हम क्या बात करेंगे. किस आधार पर हम उनसे बात करेंगे. इसलिए उद्धव ठाकरे ने दोनों पार्टियों की तय मीटिंग को रदद् कर दिया है.