close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई के डब्बेवालों को लंदन के राजघराने से आया पत्र, गिफ्ट देने के लिए कहा- शुक्रिया

बच्चे के लिए खास चांदी का कड़ा, पायल, कमरबंद, गले की चेन और हनुमानजी का सोने का पेंडेंट भेंट किया गया था. 

मुंबई के डब्बेवालों को लंदन के राजघराने से आया पत्र, गिफ्ट देने के लिए कहा- शुक्रिया

मुंबई: प्रिंस चार्ल्स के बेटे प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन के घर आए नन्‍हे मेहमान को मुंबई के डब्बेवालों ने गिफ्ट भेजा था. इस गिफ्ट को स्वीकार कर लिया गया है. इसके लिए लंदन के (केनसिंगटन)राजघराने से मुंबई के डब्बेवालों को लेटर आया है. गिफ्ट को स्वीकार करते हुए डब्बेवालों को धन्यवाद कहा है. प्रिंस चार्ल्स के छोटे बेटे प्र‍िंस हेरी और उनकी पत्‍नी मेगन के यहां बेटे का जन्‍म हुआ था. दुनियाभर से उन्‍हें बधाई मिल रही थी. ऐसे में मुंबई के डब्बेवालों ने भी उन्‍हें अपनी मुबारकबाद के रूप में उपहार भेजा था. अब आप सोचेंगे कि इन डब्बेवालों और ब्र‍िटेन के शाही परिवार के बीच क्‍या संबंध है.

दरअसल मूम्बई के डब्‍बेवालों के काम और टाइम मैनेजमेंट का बखान सुनकर ब्र‍िटेन के शाही परिवार ने इनसे मुलाकात की थी, इसके बाद ही इनकी पहचान को दुनिया में एक नया आयाम मिला था. मुंबई के डब्बेवालों का और ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स की दोस्ती के किस्से भी मशहूर हैं. यही कारण है कि प्रिंस चार्ल्स के बेटे प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन के घर आए नन्‍हे मेहमान को मुंबई के डब्बेवालों ने गिफ्ट भेजा था.

बच्चे के लिए खास चांदी का कड़ा, पायल, कमरबंद, गले की चेन और हनुमानजी का सोने का पेंडेंट भेंट किया गया था. यह हनुमान पेंडेंट इसलिए दिया जा रहा है, ताकि राजघराने में आया नन्हा मेहमान भी भगवान हनुमान जैसा बने और ब्रिटिश के इस परिवार को आगे बढ़ाए.

इस गिफ्ट को मई महीने में  मुंबई में ब्रिटिश काउंसिल के दफ्तर द्वारा कोरियर किया गया था. गिफ्ट पहंचने के बाद बाद इस गिफ्ट को स्वीकार कर लिया गया है. इसके लिए लंदन के (केनसिंगटन)राजघराने से मूम्बई के डब्बेवालों को लेटर आया है, गिफ्ट को स्वीकार करते हुए डब्बेवालों को धन्यवाद कहा गया है.