J&K: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 2 जवान शहीद, 4 घायल
Advertisement
trendingNow1758006

J&K: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 2 जवान शहीद, 4 घायल

एक बयान में श्रीनगर स्थित रक्षा पीआरओ कर्नल कालिया ने कहा, 'पाकिस्तान ने आज सुबह कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में LOC पर मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलीबारी करके युद्धविराम उल्लंघन शुरू किया था जो अभी भी जारी है. 

फाइल फोटो।

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार सुबह पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में अबतक दो भारतीय जवान शहीद हो गए हैं जबकि चार अन्य जवानों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पाकिस्तान द्वारा पिछले 24 घंटे से किया गया ये तीसरा युद्धविराम उल्लंघन है. 

एक बयान में श्रीनगर स्थित रक्षा पीआरओ कर्नल कालिया ने कहा, 'पाकिस्तान ने आज सुबह कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में LOC पर मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलीबारी करके युद्धविराम उल्लंघन शुरू किया था जो अभी भी जारी है. इस दौरान हमारे सैनिक जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं.'

ये भी पढ़ें:- हाथरस गैंगरेप: पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

अधिकारी ने बताया कि LOC के आसपास के इलाकों को सख्त कॉर्डन में लिया गया है और सेना द्वारा लगातार तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सेना को शक है कि सीजफायर के धोखे में बड़ी घुसपैठ की कोशिश हो सकती है. इसलिए पूरे इलाके में छानबीन की जा रही है. 

अतीत में भी ऐसा देखा गया है कि जब कभी पाकिस्तान युद्ध विराम का उल्लंघन करता है तो उसके पीछे भारतीय सैनिकों का ध्यान बटाकर भारत में घुसपैठ कराना असली मकसद होता है. 

सेन्य अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात भी पाकिस्तान ने जम्मू में पुंछ इलाके के मनकोट सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया था. जिसमें एक भारतीय सेना का जवान शहीद हो गया था. 

LIVE TV

Trending news