Video: लॉकडाउन के बीच जब बंद हुए सभी धार्मिक स्थल, तो लोगों ने कुछ यूं की 'हनुमान आरती'
Advertisement
trendingNow1659519

Video: लॉकडाउन के बीच जब बंद हुए सभी धार्मिक स्थल, तो लोगों ने कुछ यूं की 'हनुमान आरती'

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 694 लोग संक्रमित हैं. इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है. सभी धार्मिक स्थलों को भी श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है.

Video: लॉकडाउन के बीच जब बंद हुए सभी धार्मिक स्थल, तो लोगों ने कुछ यूं की 'हनुमान आरती'

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 694 लोग संक्रमित हैं. इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है. सभी धार्मिक स्थलों को भी श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से एक बेहतरीन वीडियो सामने आया है, जिसमें श्रद्धालु अपनी छत और बालकनी में खड़े होकर 'हनुमान आरती' कर रहे हैं.

 

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 88 मामले बढ़े हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 130 हो गई है. वहीं, दिल्ली में यह संख्या 37 है. हरियाणा में 30, कर्नाटक में 57, केरल में 118, राजस्थान में 41, तमिलनाडु में 27, तेलंगाना में 44, पश्चिम बंगाल में 11, छत्तीसगढ़ में 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. हीं, बिहार में 7, आंध्र प्रदेश में 11, उतर प्रदेश में 41, गुजरात में 46, हिमाचल प्रदेश में 4, मध्य प्रदेश में 21, पंजाब में 34 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से 22,295 लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV

कोरोना वायरस से जंग में केंद्र सरकार और PM मोदी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. केंद्र और राज्य के बीच बेहतर समन्वय के साथ-साथ मंत्री स्तर पर मॉनीटरिंग भी की जा रही है. आवश्यक वस्तुओं की कमी न हो और  राज्यों में कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए सभी कैबिनेट मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है.

राज्यों से ग्राउंड फीडबैक लेने के लिए सभी कैबिनेट मंत्रियों को राज्य का प्रभारी बनाया गया है. इन मंत्रियों को राज्य के हर जिले के डीएम और अन्य उच्च अधिकारियों से रोज बात करके फीडबैक लेने को कहा गया है. ये मंत्री उनसे गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाईंस के क्रियान्वयन में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही, उसकी जानकारी ले रहे हैं. इसके अलावा इस बात पर भी ध्यान दिया जा रहा है कि समस्याओं के लिए केंद्र कैसे मदद कर सकता है. 

राजस्थान और पंजाब की जिम्मेदारी गजेंद्र सिंह शेखावत, असम की  जनरल (रि) वीके सिंह, यूपी की राजनाथ सिंह, संजीव बाल्यान, महेंद्रनाथ पांडेय, कृष्णपाल गुर्जर, बिहार की रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान, ओडिशा की धर्मेद्र प्रधान, छत्तीसगढ की अर्जुन मुंडा, झारखंड की मुख्तार अब्बास नकवी, महाराष्ट्र की नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर को दी गई है.

Trending news