पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर, इन परियोजनाओं का उदघाटन किया
Advertisement

पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर, इन परियोजनाओं का उदघाटन किया

अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को एकता मॉल का उद्घाटन किया. यहां देश के अलग-अलग हिस्सों और संस्कृति से जुड़े हैंडलूम के सामान मिल पाएंगे. 

पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर, इन परियोजनाओं का उदघाटन किया

नई दिल्ली: अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को एकता मॉल का उद्घाटन किया. यहां देश के अलग-अलग हिस्सों और संस्कृति से जुड़े हैंडलूम के सामान मिल पाएंगे. 

इससे पहले उन्होंने चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का उद्घाटन और टॉय ट्रेन की सवारी करके पार्क का जायजा लिया. पीएम ने शुक्रवार को केवडिया में आरोग्य वन की भी शुरुआत की. इस वन में करीब पांच लाख से अधिक औषधियां हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां गोल्फ कार्ट में बैठ पूरे वन का चक्कर लगाया, इसके अलावा सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन किया. 

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार से शुरू हुए अपने दो दिवसीय दौरे की शुरूआत गांधीनगर से की. उन्होंने गांधीनगर में गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल (Keshubhai Patel) को श्रद्धांजलि दी. बीजेपी के पूर्व नेता रहे केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया था.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल सहित कई नेताओं ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. मार्च में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य गुजरात का यह पहला दौरा है. केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी ने विधायक रहे महेश कनौडिया को श्रद्धांजलि दी. वे 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे. 

बता दें कि केशुभाई पटेल दो बार 1995 और 1998 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे. उन्हें वर्ष 2001 में पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद केशुभाई पटेल पार्टी में साइडलाइन होते चले गए. वर्ष 2012 में उन्होंने नई पार्टी बनाई. जिसका बाद में बीजेपी में विलय कर दिया गया. केशुभाई पटेल के निधन पर अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने दुख व्यक्त किया है.

Trending news