महाराष्ट्र: अधिकारियों के तबादलों में राजनैतिक हस्तक्षेप जारी, जमकर उड़ रही नियमों की धज्जियां
Advertisement

महाराष्ट्र: अधिकारियों के तबादलों में राजनैतिक हस्तक्षेप जारी, जमकर उड़ रही नियमों की धज्जियां

शिवसेना नेता और वनमंत्री संजय राठौड़ (Forest Minister Sanjay Rathore) के मंत्रालय में विआईपी नेताओं और मंत्रियों की सिफारिश पर फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर्स के तबादले कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

फ़ाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) के मंत्रियों के खिलाफ एक के बाद एक कई आरोप सामने आ रहे हैं. ताज़ा आरोप है कि राज्य के फॉरेस्ट मिनिस्ट्री (Forest Ministry) में रेंज ऑफिसर्स के ट्रांसफर्स को लेकर जमकर धांधली की जा रही है. शिवसेना नेता और वनमंत्री संजय राठौड़ (Forest Minister Sanjay Rathore) के मंत्रालय में विआईपी नेताओं और मंत्रियों की सिफारिश पर फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर्स के तबादले कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 27 जुलाई को विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले (Assembly Speaker Nana Patole) ने तीन रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर्स की भंडारा और गोंदिया जिले में तबादले के लिए सिफारिश की. तो वहीं गृहमंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने चार रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर्स की वर्धा, नारखेड और नागपुर जिले में पोस्टिंग के लिए सिफारिश की. सूत्रों का दावा है कि वन मंत्री संजय राठौड़ के निर्देश के बावजूद जब एडिशनल चीफ सेक्रेटरी मनु कुमार श्रीवास्तव ने इन सिफारिशों के मुताबिक ट्रांसफर के आदेश जारी नहीं किए तब उन्हें भी जल्द ही उनकी कुर्सी से हटा दिया गया. 

हमने इस मामले में वन मंत्री संजय राठौड़ से उनका पक्ष जानने की कोशिश की लेकिन हमें अब तक उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है. गौरतलब है कि हाल ही में बीजेपी स्टेट प्रेसिडेंट चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ कथित ट्रांसफर स्कैम का आरोप लगाते हुए सीआईडी जांच की मांग की थी. पाटिल ने आरोप लगाया कि महाविकास आघाड़ी सरकार के मंत्री पसंदीदा पोस्टिंग दिलवाने की एवज में अधिकारियों से मोटी रकम वसूलते हैं.

इससे पहले गृह मंत्रालय (Home Ministry) में आईपीएस अधिकारियों के तबादलों को लेकर भी विपक्ष ने सरकार को घेरा था. अब वन विभाग के अधिकारियों के तबादलों में राजनैतिक हस्तक्षेप के इन नए आरोपों के बाद राज्य सरकार एक बार फिर सवालों के कटघरे में खड़ी है.

Trending news